सिर्फ बाजार और दुकानें रहीं बंद, सड़कों पर बिंदास घूमते रहे लोग

संक्रमण के फैलाव ने अब शहर और गाँव दोनों जगह रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आँकड़ा भी ढाई हजार के लगभग पहुँच गया है। अनलॉक 3 में सरकार ने भी बाजारों और दुकानों के खुलने का समय बढ़ा दिया है। ऐसे में सिर्फ एक दिन का पूर्ण विराम रखा जाता है और 31 घंटे तक दुकानें और बाजार बंद रखने सहित कर्फ्यू के आदेश जारी किये जाते हैं। इस आदेश को भी लोग मान नहीं रहे हैं।
रविवार को दुकानें और बाजार तो बंद रहे लेकिन लोग नियम तोड़कर बिंदास घूमते रहे। कुछ जगह पुलिस ने बैरिकेड्स लगाये थे और कार्रवाई भी की जा रही थी फिर भी लोग नहीं मान रहे थे। कई जगहों पर पुलिस की ढिलाई का फायदा भी बहुत लोगों ने उठाया। कोरोना वायरस के अब हर दिन आधा सैकड़ा तो कभी एक सैकड़ा से ज्यादा पेशेंट मिल रहे हैं। ऐसे में अब जितनी सावधानी बरती जायेगी लोगों के लिये उतना ज्यादा अच्छा होगा। शासन-प्रशासन ने भी बाजारों के खुलने का समय रात में साढ़े 9 बजे तक कर दिया है। रविवार को छोड़कर बाकी दिन सामान्य तरह से बाजार खुल रहे हैं और भीड़ भी जुट रही है। लोगों को खुद ही अब कोविड-19 के लिये तय नियमों का पालन करना होगा तभी वायरस से बचा जा सकता है। रविवार को व्यापारियों ने तो सहयोग किया और दुकानें बंद रखीं लेकिन लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आये। युवाओं की टोली एक बाइक पर तीन-तीन बैठकर घूम रही थी, लेकिन इन्हें रोकने-टोकने वाला कोई नहीं था।

अब सतर्कता की ज्यादा जरूरत
कोरोना वायरस से बचने फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क पहनें और साबुन से हाथ धोते रहें। कोरोना से सावधानी और सजगता ही बचाव का उपाय है। अब हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, कलेक्टर भरत यादव का कहना है कि लोगों को खुद सँभलकर रहना होगा और लोगों को टोकना होगा।
3 लाख 35 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया
कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने पर रोको-टोको अभियान के तहत रविवार को 3 लाख 35 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इसमें जिला प्रशासन ने 379 व्यक्तियों से 38900 तथा पुलिस प्रशासन ने 2896 व्यक्तियों से 2 लाख 96 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।
चार नये कंटेनमेंट जोन बनाए गए
शहर में चार नये कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं। नये कंटेनमेंट जोन में मिलौनीगंज में सूजीपुरा स्कूल के सामने वाली गली में जमुनिया कुआँ के पास का प्रभावित क्षेत्र, कटंगा टीव्ही टॉवर के सामने का प्रभावित क्षेत्र, बढ़ई मोहल्ला फूटाताल का प्रभावित क्षेत्र एवं छोटा जैन मंदिर के पास गढ़ा बाजार का प्रभावित क्षेत्र शामिल हैं। जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा नये कंटेनमेंट बनाने का आदेश जारी कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Only markets and shops remain closed, people roaming the streets


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g0YxED

Share this

0 Comment to "सिर्फ बाजार और दुकानें रहीं बंद, सड़कों पर बिंदास घूमते रहे लोग"

Post a Comment