हत्या की निष्पक्ष जांच को लेकर ग्रामीणों का हरदा के लिए कूच, पुलिस ने रोका

सिराली के पिपलिया से अपहृत आदिवासी नाबालिग की खंडवा में हत्या के मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई व दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर सैकड़ों आदिवासी गुरुवार को हरदा पहुंचे। पुलिस ने करीब 300 महिला पुरुषों को मगरधा रोड पर रोक लिया। इसके अलावा सिराली, टेमागांव, रहटगांव, रन्हाई रोड से होकर हरदा पहुंच रहे आदिवासियों को भी रास्ते में ही रोका गया। संगठन ने एडीएम को ज्ञापन दिया प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की आश्वासन मिलने के बाद वे वापस लौटे।
संगठन के धन सिंह भलावी ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही की है। आरोपियों के कबूल करने के बाद भी पुलिस अन्य दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। रिपोर्ट भी बताए अनुसार नहीं लिखी। पुलिस को जिन संदेहियों के नाम बताए थे, समय रहते हैं उनसे पूछताछ होती तो शायद बालिका बच जाती। संगठन ने रातामाटी में आदिवासियों के साथ किए दुर्व्यवहार और उस पर कार्रवाई न होने पर भी नाराजी जताई। दोषी थाना प्रभारी व पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की।

2 घंटे चली बातचीत, अधिकारियों ने दिलाया कार्रवाई का विश्वास तब माने

आदिवासी कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। तभी वहां एडीएम प्रियंका गोयल और एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान पहुंचे इसके बाद 2 घंटे तक अधिकारियों की अदिवासी संगठन के सदस्याओंं से बात चली। फिर ज्ञापन लिया। अधिकारियों ने निष्पक्ष जांच व कार्रवाई का विश्वास दिलाया। एएसपी ने कहा कि वे जांच में गवाहों के बयान और उनके पास जो जानकारी हो उपलब्ध कराएं, जिससे दोषियों को कठोर दंड मिल सके। आखिर में संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखी। इस दौरान आदिवासी गोंड महासभा के अध्यक्ष दिनेश इवने एवं अन्य भी मौजूद रहे।

लापरवाही की जांच एएसपी कर रहे हैं
^मामला दर्ज है आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए हैं। इस मामले में किस-किस पुलिसकर्मी की क्या लापरवाही रही है, इसकी जांच एएसपी कर रहे हैं। रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- मनीष अग्रवाल, एसपी, हरदा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Villagers traveled to Harda for a fair investigation into the murder, police stopped


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gz5SfG

Share this

0 Comment to "हत्या की निष्पक्ष जांच को लेकर ग्रामीणों का हरदा के लिए कूच, पुलिस ने रोका"

Post a Comment