ससुराल से 5 साल की बेटी लेने के लिए मां ने दिया धरना; कहा- न्याय नहीं मिला तो अनिश्चितकालीन धरना दूंगी

ससुराल वालों से अपनी पांच साल की बेटी को पाने के लिए मां तहसील दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गई। 7 घंटे तक तंबू में बैठकर महिला ने अफसरों से गुहार लगाई कि मुझे बेटी वापस चाहिए। यदि नहीं मिली तो अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ जाऊंगी।

रोहिणी बेवा मोहित विश्रोई निवासी ग्राम बरमलाय ब्लॉक किल्लौद जिला खंडवा हाल मुकाम चौकड़ी ने बताया मेरी 5 साल की बेटी सुहाना को एक माह पहले ससुराल के लोग आकर कुछ दिनों के लिए अपने साथ रखने की बात कहकर ले गए, लेकिन अब वापस मेरे पास नहीं भेज रहे हैं। मैं अपने पति की मौत के बाद से अपने पिता राजेश विश्रोई ग्राम चौकड़ी के घर पर ही रहती हूं।

बेटी सुहाना को ससुराल पक्ष द्वारा मेरे पास नहीं भेजने पर खिरकिया एसडीएम कोर्ट में धारा 97 का आवेदन दायर किया। जिस पर न्यायालय ने ससुराल पक्ष के विरूद्ध सर्च वारंट जारी किया है। जिसमें मेरी बेटी सुहाना को ससुराल पक्ष द्वारा हाजिर किया जाना था, लेकिन वे बेटी की जगह खुद हाजिर हुए। सुहाना के नाना राजेश विश्रोई ने बताया कि खिरकिया एसडीएम कोर्ट में पांच पेशी हो चुकी है, लेकिन कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाया।

हमारा प्रकरण हरदा कलेक्टर के समक्ष ट्रांसफर कर दिया गया। प्रशासन के इस रवैये के विरूद्ध तहसील दफ्तर के सामने धरना शुरू किया है। रोहिणी विश्रोई ने बताया मेरे नंदोई श्रवण पिता श्यामलाल विश्रोई झालवा और मोहन पिता श्रीराम विश्रोई हरदा द्वारा भी मुझे परेशान किया जा रहा है। महिला ने बताया कि ससुराल से बेटी का संरक्षण मुझे नहीं मिलने तक धरना प्रदर्शन जारी रखूंगी।

इनका कहना है....
महिला के प्रकरण में सर्च वारंट जारी किया था। कोरोना संक्रमण और आपदा प्रबंधन की व्यस्तता के चलते पेशी बढ़ा दी गई थी। महिला के पिता ने मेरे न्याय पर शंका जाहिर करते हुए मुझे मोबाइल पर मैसेज भी भेजे। इसलिए मैंने संबंधित का प्रकरण कलेक्टर को सौंप दिया है। जहां से कलेक्टर द्वारा निर्णय किया जाएगा। महिला के पिता द्वारा धरना देकर प्रशासन पर बेवजह दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। -श्यामेन्द्र जायसवाल, एसडीएम, खिरकिया



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तहसील कार्यालय के सामने पिता के साथ धरने पर बैठी महिला बोली- बेटी लेकर रहूंगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31YwZMx

Share this

0 Comment to "ससुराल से 5 साल की बेटी लेने के लिए मां ने दिया धरना; कहा- न्याय नहीं मिला तो अनिश्चितकालीन धरना दूंगी"

Post a Comment