निगम में महत्वपूर्ण पदों पर स्थायीकर्मी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और सहायक राजस्व निरीक्षक, वरिष्ठ लिपिकों के पास कोई काम नहीं

राजनीतिक हस्तक्षेप बढ़ने से निगम में महत्वपूर्ण पदों पर स्थायीकर्मी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और सहायक राजस्व निरीक्षकों को सौंप दी गई है। वहीं संबंधित पदों का बरसों से काम कर रहे अनुभवी वरिष्ठ लिपिकों के पास कोई काम नहीं है। करीब डेढ़ महीने पहले आयुक्त हिमांशु भट्ट के अवकाश पर रहने के दौरान प्रभारी आयुक्त दिनेश मिश्रा ने इनके तबादले राजनीतिक दबाव में कर दिए थे। 7 जुलाई को जगदीश जत्थाप सहायक वर्ग दो-वरिष्ठ लिपिक को जनकार्य से योजना विभाग में पदस्थ किया था।

इस विभाग के प्रभारी तृतीय श्रेणी कर्मचारी सहायक राजस्व निरीक्षक नवनीत शुक्ला है। सहायक वर्ग 2 को शुक्ला के अधीनस्थ पदस्थ किए जाने के कारण आज तक वरिष्ठ लिपिक को किसी तरह का काम नहीं मिल पाया। मंगला खेड़ेकर वर्ग 2 को प्रभारी कैशियर के पद से हटाकर जल कार्य तथा सीवरेज विभाग में पदस्थ कर दिया था।

वहीं जनकार्य विभाग के योजना सेल से सहायक वर्ग 2 राजेंद्र अत्रे को स्थापना विभाग में पदस्थी के दौरान विभागीय लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया था। इसके बाद से तीनों ही वरिष्ठ लिपिकों के पास कोई काम नहीं है। ये कर्मचारी निगम तो पहुंच रहे हैं लेकिन इनके पास किसी तरह की जवाबदारी नहीं है। ये रोज निगम हैं लेकिन आज तक किसी तरह की जवाबदारी नहीं सौंपी गई।

आदेश की प्रतिलिपि कर्मचारी और राजस्व विभाग को नहीं दी, इसलिए नहीं हो पाएगा ज्वाइन - स्थापना विभाग में लापरवाही के आरोप में सहायक वर्ग 2 राजेंद्र अत्रे को निलंबन से बहाल कर दिया हैं। उन्हें जल वितरण तथा सीवरेज विभाग में पदस्थ किया है। इसी तरह सहायक राजस्व निरीक्षक अभिषेक तिवारी को बहाल कर राजस्व विभाग में वसूली कार्य के लिए पदस्थ कर दिया। तिवारी को बहाल करने के लिए जारी आदेश की प्रतिलिपि में गड़बड़ी करते हुए उसका नाम नहीं लिखा।

इसके साथ ही जिस विभाग में पदस्थ किया उस विभाग को भी प्रतिलिपि नहीं दी गई। ऐसे में बहाल होने के बावजूद संबंधित कर्मचारी ज्वाइन नहीं हो पाएगा। यानी निगम से वेतन तो मिलेगा लेकिन उसके पास कोई काम नहीं रहेगा।

किसी तरह का दबाव नहीं, करेंगे संशोधन
किसी तरह का राजनीतिक दबाव नहीं है। अत्रे को बहाल कर काम दे दिया है, अभिषेक के आदेश में गड़बड़ी हुई तो संशोधन करेंगे। जगदीश का मामला मेरी अनुपस्थित में हुआ, उसे भी देखते हैं। मैंने तो ज्यादा कोई आदेश नहीं किए हैं। हिमांशु भट्‌ट, आयुक्त, नगर निगम



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XISRY

Share this

0 Comment to "निगम में महत्वपूर्ण पदों पर स्थायीकर्मी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और सहायक राजस्व निरीक्षक, वरिष्ठ लिपिकों के पास कोई काम नहीं"

Post a Comment