सांवखेड़ी में प्रसव के दौरान महिला की मौत, एएनएम को पद से हटाने के निर्देश

कलेक्टाेरेट सभाकक्ष में गुरुवार को स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने प्रसव के दौराना महिला की मौत पर सख्त रूख अपनाया। समीक्षा के दौरान खालवा ब्लाक के ग्राम सावखेड़ी में गत दिनों प्रसव के दौरान महिला की मृत्यु पर कलेक्टर द्विवेदी ने वहां की कार्यकर्ता व एएनएम को पद से हटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को निर्देश दिए कि सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार का वितरण का सत्यापन ग्राम पंचायत सचिव से करवाया जाए। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा सभी ब्लाक चिकित्सा अधिकारी सुनिश्चित करे कि किसी भी गर्भवती महिला की डिलिवरी घर पर न हो, बल्कि शत प्रतिशत डिलिवरी अस्पतालों में ही हो। यदि घर पर डिलिवरी होना पाया जाता है तथा डिलिवरी के दौरान जच्चा या बच्चा की मृत्यु होती है तो वहां की एएनएम व स्वास्थ्य कार्यकर्ता को पद से हटा दिया जाएगा।

बैठक में सीएमएचओ डॉ. डी.एस. चौहान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अंशुबाला मसीह, सिविल सर्जन डॉ. ओ.पी. जुगतावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में कलेक्टर ने पंधाना ब्लाक स्वास्थ्य कार्यक्रमों में कमजोर प्रगति तथा कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम में लापरवाही को ध्यान में रखते हुए बीएमओ पंधाना के विरूद्ध विभागीय जांच कायम करने तथा पंधाना के परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
समीक्षा बैठक में योजनाओं एवं कार्यों पर चर्चा करते कलेक्टर।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EVK6oW

Share this

0 Comment to "सांवखेड़ी में प्रसव के दौरान महिला की मौत, एएनएम को पद से हटाने के निर्देश"

Post a Comment