लगातार बढ़ रही दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या, आठ प्रतिष्ठान सील किए, व्यापारी बोले- क्या कोरोना के लिए हम ही जिम्मेदार

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। इसके पीछे प्रमुख वजह लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना सामने आ रही है। लिहाजा ऐसी लापरवाही करने वाले खासकर प्रतिष्ठानों के संचालकों के खिलाफ दो दिन से पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीमें कार्रवाई कर रही हैं। शुक्रवार को कोरोना स्क्वाॅड टीमों ने शहर के 8 प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की।


इन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई: फ्रीगंज में लक्ष्मी विलास रेस्टोरेंट, कैफे हाउस, शिव पान भंडार आदि दुकानें सील की गई। संयुक्त कलेक्टर संजीव साहू ने बताया माधवनगर फ्रीगंज में जैन किराना, पीको सेंटर, कंचन क्रॉकरी, ओम कैफे, शिव पान भंडार, लक्ष्मी रेस्टोरेंट आदि के संचालकों द्वारा मास्क नहीं पहनने एवं इनमें आने वाले ग्राहकों द्वारा भी मास्क का उपयोग नहीं करने पर इनको सील करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा भैरवगढ़ क्षेत्र में भी एक मेडिकल स्टोर्स को सील किया गया।
इधर उक्त कार्रवाई का विरोध शहीद पार्क व्यापारी संघ, कमला नेहरू मार्ग व्यापारी एसोसिएशन, फ्रीगंज व्यापारी महासंघ सहित अन्य व्यापारी संगठनों ने किया। तर्क दिया कि प्रतिष्ठानों को सील करने की बजाय व्यापारी से आर्थिक जुर्माना वसूला जाए।

शहीद पार्क व्यापारी संघ संयोजक राजेश अग्रवाल ने बताया कि प्रतिष्ठान सील करने की कार्रवाई से ऐसा लग रहा है जैसे कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के लिए केवल व्यापारी ही जिम्मेदार हैं। लिहाजा किसी भी व्यापारिक प्रतिष्ठान को सील करने की कार्रवाई का व्यापारी विरोध जताते हैं तथा कलेक्टर से मांग करते हैं कि सील की कार्रवाई बंद की जाए। इसकी बजाय केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार आर्थिक जुर्माना लिया जाए, वो भी कम से कम। अग्रवाल ने बताया कि शहीद पार्क युवा मंच शनिवार को कलेक्टर से मुलाकात करेगा, जिसमें सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फ्रीगंज में स्थित एक रेंस्टोरेंट पर कार्रवाई करते प्रशासन के कर्मचारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hZXRjL

Share this

0 Comment to "लगातार बढ़ रही दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या, आठ प्रतिष्ठान सील किए, व्यापारी बोले- क्या कोरोना के लिए हम ही जिम्मेदार"

Post a Comment