बीई में ऑनलाइन प्रवेश जारी; पहले राउंड में पिछले सत्र से 2 हजार अधिक एडमिशन

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा बीई में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। सेकंड राउंड के तहत कॉमन मेरिट लिस्ट बुधवार को जारी कर दी गई है। सीट अलॉटमेंट 2 नवंबर को किया जाएगा। वहीं पहले राउंड के अनुसार बीई में पिछले साल के मुकाबले एडमिशन के लिए छात्रों का रूझान बढ़ा है। सत्र 2020-21 के पहले राउंड में 10,153 छात्र-छात्राओं ने एडमिशन ले लिया है। यह संख्या पिछले साल की अपेक्षा 2 हजार अधिक है। पिछले सत्र में पहले राउंड में करीब 8 हजार एडमिशन हुए थे।

बीई में एडमिशन के लिए सेकंड राउंड में 12946 नए रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इसमें से 3315 छात्रों ने जेईई की मेरिट के आधार पर एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। कक्षा 12वीं के आधार पर 9631 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। वहीं, जेईई के आधार पर 8496 और कक्षा 12वीं के आधार पर एडमिशन लेेने के लिए 8931 ने च्वाइस फिलिंग कराई है।

सेकंड राउंड में 2 नवंबर को होगा सीट अलॉटमेंट
बीई के लिए संसोधित कैलेंडर भी जारी कर दिया है। इसके अनुसार सेकंड राउंड में सीट अलॉटमेंट तो 2 नवंबर को ही होगा, लेकिन एडमिशन के लिए समय-सीमा 6 से बढ़ाकर 9 नवंबर तक कर दी है। वहीं आंतरिक ब्रांच परिवर्तन की प्रक्रिया अब 9 व 10 नवंबर को आयोजित होगी। इसके अलावा कॉलेज लेवल काउंसलिंग 10 नवंबर से शुरू होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oy7b2W

Share this

0 Comment to "बीई में ऑनलाइन प्रवेश जारी; पहले राउंड में पिछले सत्र से 2 हजार अधिक एडमिशन"

Post a Comment