कोरोना से बचाव के लिए व्यापारियों की पहल, मास्क देंगे, सैनिटाइज भी करेंगे

शहर के बाजारों में उमड़ती भीड़ और कोरोना के खतरे को देखते हुए व्यापारियों ने प्रशासन के साथ मिलकर नई पहल की है। पूर्व सैनिकों, एनसीसी कैडेट और व्यापारियों को मिलाकर एक गश्ती दल तैयार किया जाएगा।

यह दल हर बाजार में व्यापारियों, खरीदारों और राहगीरों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेगा। मध्यक्षेत्र के 20 प्रमुख बाजारों के लिए 20 अलग-अलग दल बनाए जाएंगे। एक दल में सदस्यों की संख्या आठ से दस तक होगी। मास्क नहीं तो खरीदी नहीं स्लोगन की तर्ज पर पूरे अभियान को चलाया जाएगा। दुकान में आने वाले ग्राहकों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाएंगे।

अभियान को लेकर भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सहित राजबाड़ा, पीपली बाजार, बर्तन बाजार, सराफा, बजाजखाना चौक, सीतलामाता बाजार, सांठा बाजार, मारोठिया, खजूरी बाजार, शक्कर बाजार, पटरी गली, कपड़ा मार्केट, आड़ा बाजार, गोपाल मंदिर सहित अन्य बाजारों के व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों ने प्रशासन के साथ बैठक कर रूपरेखा भी तैयार की।

मास्क नहीं तो खरीदी नहीं की तर्ज पर लोगों को करेंगे जागरूक

भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष निर्मल वर्मा ने बताया कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हर दल अपने-अपने बाजार में मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए भ्रमण करेगा।

सीतलामाता बाजार एसोसिएशन अध्यक्ष हेमा पंजवानी और मंत्री अतुल नीमा ने बताया ग्राहकों के लिए दुकान के बाहर सैनिटाइजर रखा जाएगा। मास्क नहीं होने की स्थिति में दुकानदार द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। मारोठिया बाजार एसोसिएशन के मंत्री विशाल शर्मा ने बताया चार-चार व्यापारियों के दल बनाए गए हैं। शुक्रवार से अलग-अलग दल अलग-अलग शिफ्ट में बचाव के तरीके सुनिश्चित करेगा।

शादियों के कारण 15 दिसंबर तक बाजारों में रहेगी भीड़ : व्यापारियों के अनुसार बाजार में खरीदारी जोरों पर जारी है। करवाचौथ से शुरू हुआ खरीदारी का यह जोर शादियों के मुहूर्त के कारण 15 दिसंबर तक ऐसे ही जारी रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शादी की खरीदी के लिए बाजारों में बढ़ रही भीड़


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HEQt1a

Share this

0 Comment to "कोरोना से बचाव के लिए व्यापारियों की पहल, मास्क देंगे, सैनिटाइज भी करेंगे"

Post a Comment