महू से प्रयागराज के लिए सप्ताह में तीन दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन, सोमवार बुधवार और शनिवार को महू से होगी रवाना

कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद से बंद हुई कई ट्रेनों का संचालन अब तक शुरू नहीं हो पाया है। रेलवे जरूरत के हिसाब से ट्रेनों को संचालित कर रही है। इसी कड़ी में अब रेल मंत्रालय की ओर से महू से प्रयाग राज के लिए सप्ताह में तीन दिन स्पेशल ट्रेन को चलाने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। ट्रेन 27 नवंबर को प्रयागराज से शुरू होगी जबकि महू से ट्रेन 28 नवंबर से चलेगी।

रेलवे वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि रतलाम रेल मंडल द्वारा अंबेडकर नगर महू से प्रयागराज के लिए स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की यात्रियों की मांग काे रेल मंत्रालय ने स्वीकार कर लिया है। इंदौर के अंबेडकर नगर से यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन की खासियत यह रहेगी कि इसमें सभी क्लास रहेंगे। वहीं, इस ट्रेन में यात्रियों काे सीट के हिसाब से ही टिकट दिए जाएंगे। ट्रेन के संचालन के दाैरान काेराेना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करवाया जाएगा।

ऐसा रहेगा शेड्यूल

  • महू से ट्रेन सुबह 11.15 बजे रवाना होगी। यह दोपहर 11.50 बजे इंदौर आएगी और यहां से रवाना होकर अगले दिन ट्रेन सुबह 6 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।
  • प्रयागराज से ट्रेन दोपहर 3.20 बजे रवाना होगी। यह सुबह 8.50 बजे इंदौर आकर सुबह 9.45 बजे महू पहुंचेगी।
  • ट्रेन दोनों दिशाओं में इंदौर, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खड़गपुर, एमसीएस छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर, शंकरगढ़ में रुकेगी।
  • रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार महू-इंदौर-प्रयागराज की बुकिंग 27 नवंबर से शुरू होगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus Lockdown; Indian Railway Start Now Run Special Train From Mhow To Prayagraj Trains


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JfEyYg

Share this

0 Comment to "महू से प्रयागराज के लिए सप्ताह में तीन दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन, सोमवार बुधवार और शनिवार को महू से होगी रवाना"

Post a Comment