घटला ब्रिज पर ट्रक कटिंग, बाइक सवारों ने कंटेनर से मिक्सर के 12 कार्टून उतारे

फोरलेन पर घटला ब्रिज के पास लगातार ट्रक कटिंग की वारदातें हो रही हैं। इससे पहले ढोढर चौकी से बिलपांक के बीच वारदातें हो रही थीं। ट्रक कटिंग करने वाले कंजर और चोरी का माल खरीदने वाले व्यापारियों की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में वारदातें थम गईं। ट्रक कटिंग करने वालों ने घटला ब्रिज और आसपास के क्षेत्र को निशाना बनाया। इसी साल जनवरी-फरवरी व मई में ट्रक कटिंग हुई थीं आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद वारदातें रुकी और दिसंबर में वारदातें फिर शुरू हो गईं।
पुलिस के अनुसार हरियाणा में नूहू मेवात जिले के ग्राम हाजीपुर में रहने वाले तसलीम हुसैन पिता उमर मोहम्मद ने पुलिस को बताया कि गुड़गांव में कपूर डीजल गैरेज प्रा.लि. में वे पांच साल से ट्रक ड्राइवर का काम कर रहे हैं। 4 दिसंबर की रात को कंटेनर (एनएल 01 एन 0687) में बन्नूर (पंजाब) से बजाज इलेक्ट्रिकल्स सामान भरकर अकेले बैंगलुरू के लिए रवाना हुए। सोमवार रात करीब 8 बजे जावरा से रवाना हुए। 8:40 बजे घटला ब्रिज से गुजरते वक्त साइड ग्लास से देखा दो बाइक पर आए आरोपियों ने कंटेनर पर चढ़कर कंपनी की सील तोड़ी और दरवाजा खोलकर करीब 12 कार्टून उतार लिए। आगे-पीछे कोई ट्रक नहीं था। घबराए ड्राइवर तस्लीम ने स्पीड बढ़ाई और रतलाम से करीब 10 किलोमीटर आगे तौल-कांटे पर जाकर कंटेनर रोका। ड्राइवर तसलीम ने बताया कि कंटेनर में इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रिक सामान के करीब 1200 कार्टून रखे थे। पीछे के हिस्से में मिक्सर के कार्टून थे। प्रत्येक कार्टून में 6 मिक्सर थे। चोरी 12 कार्टून में 72 मिक्सर चोरी हुए हैं। कंपनी के पीथमपुर ऑफिस में मैनेजर कमलेश मीणा को मोबाइल फोन पर जानकारी दी और रतलाम आईए थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

इस साल हुई ट्रक कटिंग की वारदातें इस प्रकार हैं

  • जनवरी में रानू ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि ट्रक से दो एसी चोरी हो गए।
  • फरवरी में ट्रक से दो कार्टून चुराए। कानपुर निवासी ट्रक ड्राइवर अवधेशसिंह पाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।
  • मई में मेवात निवासी गुलाबबाग मलिक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कंटेनर से सीलिंग फैन के 20 कार्टून चोरी हो गए।
  • नवंबर में अंकित कुमार मीणा के कंटेनर से कंबल की गठान और प्रेमसिंह सिसौदिया के ट्रक से जूते के कार्टून चोरी।
  • दिसंबर में ट्रक (आरजे 10 जीबी 1313) से दवाओं के 12 कार्टून चोरी।
  • दिसंबर में ट्रक कंटेनर से मिक्सर के 12 कार्टून चोरी।

चोर व व्यापारी दबोचे तो बंद हो गईं वारदातें

करीब 6 साल पहले फोरलेन पर ढोढर और बिलपांक के बीच ट्रक कटिंग की वारदातें हो रही थीं। पुलिस ने मुखबिरों को सक्रिय किया। लूट की वारदात करने वाले 6 आक्यादेह और उकेड़िया के कंजरों को और चोरी का माल खरीदने वाले जावरा, पंचेवा, बड़ावदा तथा राकोदा के 7 व्यापारियों को गिरफ्तार किया। पुलिस का दबाव बढ़ा तो आरोपियों ने ढोढर से नामली और सालाखेड़ी से बिलपांक के बीच वारदातें बंद कर दीं।

लूट और आगजनी बताकर गायब किए थे 216 एलईडी : घटला ब्रिज पर लूट की झूठी वारदात का पर्दाफाश किया। 25 मार्च 2019 को दिल्ली निवासी राजेश ने आईए थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि ड्राइवर सुंदरसिंह ट्रक में एलईडी टीवी लेकर निकला था। रतलाम के पास ट्रक में आग लग गई। ट्रक में एलईडी थे। पुलिस ने 8 अप्रैल को ड्राइवर सुंदरसिंह और चार साथियों को गिरफ्तार कर चोरी में गए 216 एलईडी टीवी जब्त किए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LejPEZ

Share this

0 Comment to "घटला ब्रिज पर ट्रक कटिंग, बाइक सवारों ने कंटेनर से मिक्सर के 12 कार्टून उतारे"

Post a Comment