ससुराल से आकर मांगा सरकारी कन्यादान, 51 हजार नहीं मिले

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कन्या को मिलने वाली 48 हजार रुपए की राशि पिछले 11 महीने से नहीं मिली हैं। वर-वधू विवाह समिति के पदाधिकारियों के पास मांग रहे हैं। जबकि विवाह समिति पदाधिकारी विभाग के अफसरों से मांग कर रहे हैं। मंगलवार को ससुराल से आकर पात्र हितग्राही हितग्राही संतोष यादव, सोनू यादव व निर्मला यादव ने योजना में मिलने वाली राशि खातों में ट्रांसफर करने की मांग की। यादव समाज का देवलगांव में विवाह समारोह हुआ था। उसमें 84 जाेड़े विवाह बंधन में बंधे थे। समाज प्रतिनिधियों का कहना है विवाह के सालभर बाद कई जोड़ों के बच्चे हो गए। वे समिति से राशि की मांग कर रहे हैं। प्रकरण सामाजिक न्याय व नि:शक्तजन कल्याण विभाग को भेजा। प्रभारी उप संचालक पाटीदार ने विवाह समिति को 10 दिन में राशि उपलब्ध होने की बात बताई।
अध्यक्ष शंकरलाल व सचिव जयराम व नरेंद्र ने बताया समाज ने 30 जनवरी 2020 को 84 जोड़ों का मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में विवाह कराया था। 51 हजार रुपए प्रति जोड़े के हिसाब से 42 लाख 84 हजार रुपए की राशि अभी तक जारी नहीं की गई। कन्या पक्ष से समिति को बार-बार राशि देने की मांग की जा रही है। विधायक रवि जोशी व कलेक्टर को समस्या बताई है।

10 किमी में 2 समारोह, 1 को मिली, दूसरे को नहीं
प्रतिनिधियों ने बताया घुघरियाखेड़ी (देवलगांव) से 10 किमी दूर नागझिरी में कुशवाह समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ था। उस सम्मेलन में कन्या हितग्राहियों के खाते में 2 जून 2020 को राशि आ गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Asked for government grant by coming from in-laws, 51 thousand not received


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hyWWZ5

Share this

0 Comment to "ससुराल से आकर मांगा सरकारी कन्यादान, 51 हजार नहीं मिले"

Post a Comment