एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित हुए रतनपुर के ऐश्वर्य

झिरन्या के रतनपुर गांव के शूटर ऐश्वर्य प्रतापसिंह तोमर को सोमवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व खेल युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित किया। शाम 6.30 बजे भोपाल के मिंटो हॉल में मप्र शिखर खेल अलंकरण समारोह हुआ। इसमें प्रदेशभर की खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया। ऐश्वर्य ने शूटिंग में देश को ओलिंपिक का कोटा दिलाया है।

साथ ही जर्मनी में हुए जूनियर वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीता था। मुख्यमंत्री व खेलमंत्री ने कहा ऐश्वर्य ने प्रदेश नहीं देश का नाम राेशन किया है। यह उपलब्धि गौरवशाली है। ऐश्वर्य के पिता वीर बहारदुरसिंह, कोच वैभव शर्मा के साथ बहन भावेंद्र शेखावत व कीर्ति ने हिस्सा लिया।

पिता बोले- ओलिंपिक में जीतेगा मेडल, इसकी मुझे पूरी उम्मीद है

ऐश्वर्य की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए पिता वीर बहादुरसिंह ने कहा मेले में गुब्बारे फोड़ने से शुरू हुआ ओलिंपिक तक जारी रहेगा। पूरी उम्मीद है कि ऐश्वर्य ओलिंपिक में भी देश को मेडल जरूर दिलाएगा। बहनों ने कहा ऐश्वर्य के पुरस्कृत होने पर उन्हें गर्व है।

ऐश्वर्य ने कहा- बढ़ा है हौसला

पदक मिलने पर ऐश्वर्य ने कहा कि इससे हौसला बढ़ने के साथ जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। ओलिंपिक में बेहतर प्रदर्शन कर देश को स्वर्ण दिलाऊंगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्यमंत्री ने ऐश्वर्य प्रतापसिंह तोमर को एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mT08jf

Share this

0 Comment to "एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित हुए रतनपुर के ऐश्वर्य"

Post a Comment