डंपर और पोकलेन जब्त करने के बाद भी खनिज विभाग ने नहीं बनाया प्रकरण

जबलपुर नाका चौकी के अंतर्गत लाड़नबाग के पास पुलिस ने अवैध तरीके से मुरम की खुदाई करते हुए छह डंपर और पोकलेन मशीन पकड़ी है। करीब 15 दिन पहले की गई इस कार्रवाई पर खनिज विभाग की ओर से अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

ऐसी स्थिति में दमोह देहात थाना परिसर में डंपर खड़े हैं। न तो उन्हें खनिज विभाग ने हेंडओवर किया है और न ही उन्हें संबंधित को सौंपा जा रहा है। देहात थाना प्रभारी श्याम बेन ने बताया कि करीब 15 दिन पहले पुलिस ने लाड़नबाग के पास मुरम की अवैध खुदाई करते हुए डंपर नंबर एमपी 04 एचई 3590, एमपी 34 एच 0366, जेएचओ 27 डी 9404 सहित अन्य तीन डंपर जब्त किए गए थे। इनमें एक पोकलेन मशीन भी जब्त की गई थी।

इसमें बलराम ढाबा संचालक उमेश यादव के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित की गई थी, पुलिस को प्रतिवेदन भी दिया था और इस कार्रवाई की सूचना खनिज विभाग को दी जा रही है, लेकिन अब तक कोई प्रकरण नहीं बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग को केवल जब्त करने का अधिकार है, कार्रवाई का अधिकार खनिज विभाग को है, लेकिन खनिज विभाग की ओर से इस मामले का प्रकरण तैयार नहीं कराया जा रहा है और न ही जुर्माना किया गया है। ऐसा होने से थाना परिसर में डंपर खड़े हैं और जगह की कमी बनी हुई है। पुलिस भी इस मामले में कोई निर्णय नहीं ले पा रही है, कि आखिर इन डंपरों का क्या किया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दमोह| 15 दिन पहले पुलिस ने जब्त किए डंपर देहात थाना में खड़े।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aNzS7s

Share this

0 Comment to "डंपर और पोकलेन जब्त करने के बाद भी खनिज विभाग ने नहीं बनाया प्रकरण"

Post a Comment