सभी समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील

नौगांव थाना परिसर में एसडीएम विनय द्विवेदी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम विनय द्विवेदी ने उपस्थित सभी समुदायों के लोगों से मिल जुलकर शांति के साथ रहने की अपील करते हुए किसी भी प्रकार की अफ़वाह को सुनकर सच न मानने की भी अपील की।

गौरतलब है कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में हुए बाबरी विध्वंस के 28 साल हो जाने और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या मामला हल हो जाने के बाद भी 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की वर्षी पर एहतियात बरतते हुए सुरक्षा की दृष्टि से गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किए हैं सभी जगह शांति समिति की बैठक बुलाकर शांति व्यवस्था कायम रखी जाए।

इसी के तहत शुक्रवार की शाम शांति समिति की बैठक बुलाई गई। बैठक में एसडीओपी कमल कुमार जैन, पुलिस थाना प्रभारी संजय बेदिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। एसडीएम विनय द्विवेदी ने उपस्थित दोनों समुदायों से मिल जुलकर शांति के साथ रहने की अपील करते हुए कहा किसी भी अफवाह को सुनकर सच नहीं मानने, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप ग्रुप में चल रहे समाज विरोधी खबरों को सच मानकर कोई भी फैसला न लें।
इसके साथ ही किसी भी प्रकार की कोई भी घटना घटे तो कोई निर्णय न लें। सीधा पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दें। जिससे पुलिस एक्शन लेकर कार्रवाई कर सके। बैठक में इसके अलावा भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई। जिस पर सभी ने अपनी सहमति जताई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Appeal to all communities to maintain peace


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36ItOL3

Share this

0 Comment to "सभी समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील"

Post a Comment