रिमांड खत्म, कोर्ट में ट्रिपल मर्डर के आरोपियों को आज पेश करेगी पुलिस

ट्रिपल मर्डर और कस्तूरबा नगर में महिला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को पुलिस रिमांड खत्म होने पर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। रिमांड के दौरान दो आरोपियों ने मीराकुटी के पास मकान पर 12 बोर के कट्टे से फायर करना कबूल किया है। मुख्य आरोपी दाहोद निवासी दिलीप उर्फ देवला को पुलिस ने 3 दिसंबर रात को मार गिराया है। एनकाउंटर में दो सब इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हुए जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
25 नवंबर की रात को लूट के उद्देश्य से आए आरोपियों ने राजीव नगर में गोविंदराम सोलंकी (50), उनकी पत्नी शारदा (45) और बेटी दिव्या (22) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले 18 जून 2020 को कस्तूरबा नगर में डॉ. प्रेमकुंवर सिसौदिया की सिर में गोली मारकर हत्या हुई थी। दोनों वारदातों का मास्टरमाइंड दिलीप पिता भाव सिंह देवल निवासी खेड़ी डूंगरी दाहोद था। पुलिस ने ट्रिपल मर्डर के आरोप में अनुराग उर्फ बॉबी पिता प्रवीणसिंह परमार (25) निवासी विनोबा नगर, गोलू उर्फ गौरव पिता राजेश बिलवाल (22) निवासी रेलवे कॉलोनी, लाला पिता मनु भाभर (20) निवासी अभलोड़ लिंबू (दाहोद गुजरात) को तथा कस्तूरबा नगर में हुई हत्या के आरोप में सुनीत उर्फ सुमीत पिता जितेंद्र िसंह चौहान (21) निवासी गांधीनगर और देवरा देवनारायण नगर में रहने वाली हिम्मतसिंह पिता रूपसिंह देवल (27) निवासी खेड़ी डूंगरी (दाहोद गुजरात) को गिरफ्तार किया।

सबूत न मिले इसलिए गोली मार देता था मास्टरमाइंड
गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि आरोपी दिलीप उर्फ देवला साइको किलर था। अकेले रहने वाले व्यक्ति को चुनकर मेलजोल बढ़ाता और लूट के बाद उसकी हत्या कर देता था। पूछताछ में साथियों ने पुलिस को बताया लूट के बाद सबूत न बचे इसलिए दिलीप हत्या कर देता था। कस्तूरबा नगर में हुई महिला की हत्या के बाद हुई लूट में कितना नकदी-आभूषण गया था यह पता नहीं चल पाया है। राजीव नगर में भी पूरे परिवार की हत्या कर देने के कारण लूट में गए आभूषण नकदी के बारे में पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों से ही जानकारी मिल पाई है।

पांच जवान अस्पताल में भर्ती - मास्टरमाइंड दिलीप उर्फ देवला फरार था। 3 दिसंबर की रात को खाचरौद नाके से मिडटाउन जा रहे दिलीप उर्फ देवला को पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की। दिलीप ने जवानों पर फायर किए। बचाव में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें दिलीप मारा गया। एनकाउंटर करने वाली टीम के सब इंस्पेक्टर अय्यूब खान, अनुराग यादव, आरक्षक बलराम पाटीदार, विपुल भावसार और हिम्मतसिंह गौड़ को चोट लगी। पांचों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जानकारी मिलने पर डीआईजी सुशांत सक्सेना, एसपी गौरव तिवारी भी मौके पर पहुंचे। एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रतलाम पुलिस को बधाई दी। वीडियो कॉल कर गृह मंत्री ने घायल पुलिसकर्मियों से बात की।

हत्यारों का पता लगाने के लिए एसआईटी बनाई थी- राजीव नगर में हुए ट्रिपल मर्डर काण्ड के आरोपियों का पता लगाने के लिए एसपी ने एसआईटी गठित कर 27 टीमें बनाई थीं। हर टीम को अलग-अलग काम सौंपे। टीम में एएसपी डॉ. इंद्रजीतसिंह बाकलवार, एसके पाटीदार, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल, प्रशिक्षु आईपीएस विनोद मीणा, थाना प्रभारी आरएस बर्डे, अय्यूब खान, किशोर पाटनवाला, एसआई अनुराग यादव, आशीष पाल, अमित शर्मा, जितेंद्रसिंह कनेश, सपना राठौड़, निशा चौबे, प्रहलाद डिंडोर, दीपक मंडलोई, अल्केश सिंघाड़, एएसआई कंवलजीतसिंह मक्कड़, प्रधान आरक्षक यूसुफ मंसूरी, आरक्षक ईश्वर, वीरेंद्र, महिला आरक्षक प्रतिभा परिहार और सायबर सेल के साथ करीब 100 पुलिसकर्मियों की टीम लगी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n4MIlh

Share this

0 Comment to "रिमांड खत्म, कोर्ट में ट्रिपल मर्डर के आरोपियों को आज पेश करेगी पुलिस"

Post a Comment