सूत मिल मैदान के पास दुकानों का अतिक्रमण हटाने पहुंची नपा, व्यापारियों ने मांगा दो दिन का समय

शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का अभियान शासन के निर्देश पर चल रहा है। इसके तहत सूत मिल मैदान के पास दुकानदारों ने अस्थाई अतिक्रमण कर रखा है। इसे हटाने के लिए नगर पालिका का अमला पहुंचा लेकिन दुकानदारों ने नगर पालिका के कर्मचारियों से दुकानों को हटाने के लिए दो दिन का समय मांगा है। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
नगर पालिका के दीपक आदिवाल ने बताया अतिक्रमण अभियान के तहत शहर को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इसी के तहत पहले पॉलीटेक्निक काॅलेज के पास हाईवे किनारे का अतिक्रमण हटाया था। इसी दिन सूत मिल मैदान पर लगी दुकानों को भी दुकानें हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन इसके बाद भी दुकान नहीं हटाई गई। इस पर कार्रवाई की जा रही थी लेकिन वहां के दुकानदारों ने कहा दुकानें हटाने के लिए कोई नोटिस नहीं मिला न ही सूचना मिली थी। इससे दुकानें नहीं हटाई गई है। अचानक कार्रवाई के कारण दुकानदारों काे नुकसान होगा। इसके लिए हमें दुकानें हटाने का समय दिया जाए ताकि दुकानों का समान निकालकर सुरक्षित ले जा सके। इस पर नगर पालिका ने सभी दुकानदारों को दो दिन का समय दिया है। इसके बाद नगर पालिका द्वारा कार्रवाई कर दुकानों का अतिक्रमण हटाया जाएगा।

लोगाें ने कहा- शहर में कई स्थानों पर हो रहा है अतिक्रमण, उन्हें भी हटाया जाए
हाईवे किनारे की दुकानों का अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर पालिका के कर्मचारियों से दुकानदारों व अन्य लोगों ने शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की बात कही है। उन्होंने बताया हमारी दुकानें तो शहर के बाहर हाईवे किनारे है। इसके बाद भी अतिक्रमण को हटाया जा रहा है लेकिन शहर में कई लोगों ने अतिक्रमण करके रखा है। इसके बाद भी उनका अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है। नगर पालिका को शहर का यातायात सुचारु करने के लिए पहले शहर में अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलानी चाहिए।

सूत मिल प्रबंधन ने अतिक्रमण हटाने के लिए नपा को दिया था आवेदन
शहर की अवंति सूत मिल प्रबंधन ने मैदान के किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर पालिका को दो बार आवेदन दिया था। जिसके तहत पहले कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब नगर पालिका अतिक्रमण हटाने की मुहिम के तहत सूत मैदान के किनारे हुए अतिक्रमण को हटा रही है। जिससे भविष्य में सूत मिल मैदान का उपयोग प्रबंधन द्वारा किया जा सके।
जल्द शुरू होगा जवाहर मार्ग पर डिवाइडर निर्माण का काम
त्रिकोण चौराहे से मोरटक्का चौराहे तक मार्ग को चौड़ा करने का काम किया जा रहा है। इसके तहत मोरटक्का चौराहे से बिजली कंपनी कार्यालय तक मार्ग को चौड़ा कर सीसी रोड का निर्माण किया गया है। अब बिजली कंपनी कार्यालय से त्रिकोण तक सीसी रोड निर्माण का काम शेष रह गया है। जिस मार्ग का चौड़ीकरण हो चुका है। वहां पर जल्द ही डिवाइडर निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। जिसके बाद मार्ग पर यातायात सुलभ हो सकेगा।

इधर... जैतगढ़ रोड के 3500 वर्गफीट से मीट दुकानें हटाई
भीकनगांव | राजस्व अमले ने शनिवार को जैतगढ़ हनुमान मंदिर रोड की सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। नप ने यहां केवल 6 लोगों को मीट दुकान संचालन के लिए जगह आवंटित की थी लेकिन अन्य मीट विक्रेताओं ने भी परिषद के स्लॉटर हाउस के पास और जैतगढ़ रोड पर दुकानें खोल ली। पिछले दिनों कलेक्टर के प्रवास के दौरान समस्या बताई गई थी। शनिवार को एसडीएम ओमनारायण सिंह, तहसीलदार देवकुंवर सोलंकी, नायब तहसीलदार ममता मिमरोट, टीआई जगदीश गोयल व अमले ने यहां से अतिक्रमण हटाया। करीब 3 घंटे तक कार्रवाई चली। मीट दुकानों को हटाकर परिषद के बनाए शेड में ही दुकान लगाने की हिदायत दी गई। नप ने बेकार पड़े स्लाटर हॉउस को भी जेसीबी से हटाया। रास्ते में लगे बिजली के खंभे भी निकलवाकर पीछे किए जाएंगे। तहसीलदार देवकुंवर सोलंकी ने बताया सरकारी भूमि पर मीट मार्केट लगने की शिकायत मिली थी। 3500 वर्ग फीट सरकारी जमीन से कब्जा हटाया। इसकी अनुमानित लागत 60 लाख रुपए आंकी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Napa reached to remove encroachment of shops near cotton mill grounds, traders asked for two days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34ODz9o

Share this

0 Comment to "सूत मिल मैदान के पास दुकानों का अतिक्रमण हटाने पहुंची नपा, व्यापारियों ने मांगा दो दिन का समय"

Post a Comment