पीपल्याहाना ब्रिज को है उद्घाटन का इंतजार तो बंगाली चौराहा फ्लायओवर का काम सिंधिया प्रतिमा में अटका

रिंग रोड पर पीपल्याहाना फ्लायओवर बनकर तैयार है, लेकिन उसकी लोकार्पण की तारीख अभी तय नहीं हुई है। 31 दिसंबर तक बोगदे के नीचे चल रहे छोटे-मोटे काम भी पूरे हो जाएंगे। दूसरी तरफ बंगाली चौराहा फ्लायओवर का काम सिंधिया प्रतिमा की शिफ्टिंग नहीं होने के कारण अटका हुआ है। अभी भी प्रतिमा शिफ्टिंग के लिए जगह फाइनल नहीं हो पाई है। तीन बार अफसर और दो बार जनप्रतिनिधि निरीक्षण कर चुके हैं, लेकिन जगह तय नहीं हो पाई है। अब फिर सांसद-विधायक नया स्थान ढूंढ़ने के लिए निरीक्षण करेंगे।

सांसद और विधायक बोले-जल्द करेंगे शिफ्टिंग: सांसद शंकर लालवानी ने कहा जल्द जगह फाइनल कर प्रतिमा शिफ्टिंग का काम शुरू करेंगे। वहीं विधायक तुलसी सिलावट ने देरी के सवाल पर कहा कि अब देरी नहीं होगी। बहुत जल्द प्रतिमा के लिए जगह तय कर शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह पहली प्रतिमा थी, जिसके अनावरण में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह खुद आए थे। सम्मान के साथ शिफ्टिंग जल्द होगी।

पीपल्याहाना : सर्विस रोड पूरी, लाइट भी लगी, जनवरी में शुरू होने की उम्मीद

पीपल्याहाना फ्लायओवर का मूल काम हो चुका है। 30 करोड़ की लागत के इस फ्लायओवर के नीचे दोनों तरफ सर्विस रोड भी नई बनकर तैयार हो चुकी है। अब सिर्फ बोगदे के नीचे गार्डन बनाने का काम चल रहा है। दीवारों पर सुंदर चित्रकारी भी हो चुकी है। संभवतः जनवरी के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण करेंगे।

बंगाली चौराहा : प्रतिमा शिफ्ट होने के बाद चार माह और लगेंगे निर्माण में
29 करोड़ की लागत के इस फ्लायओवर में अब सबसे बड़ी बाधा प्रतिमा शिफ्टिंग ही है। बाकी सब काम हो चुके हैं। चौराहा से प्रतिमा शिफ्ट होने के बाद भी चार माह और लगेंगे। लोक निर्माण विभाग इसे बना रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीपल्याहाना : सर्विस रोड पूरी, लाइट भी लगी, जनवरी में शुरू होने की उम्मीद


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JnnxM2

Share this

0 Comment to "पीपल्याहाना ब्रिज को है उद्घाटन का इंतजार तो बंगाली चौराहा फ्लायओवर का काम सिंधिया प्रतिमा में अटका"

Post a Comment