लाॅकडाउन में घर बैठे 1912 पर कर सकते हैं बिजली संबंधी शिकायत, शिकायतें सुनने के लिए 24 घंटे चालू है टाेल फ्री नंबर

काेराेना वायरस के चलते उपभाेक्ता बिजली संबंधी शिकायत घर बैठे कर सकते हैं। उपभाेक्ता 1912 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस पर बिजली संबंधी शिकायत फाेन पर सुनी जाएगी। शिकायतें सुनने के लिए टाेल फ्री नंबर 24 घंटे चालू है। क्षेत्र की बिजली सप्लाई, बिल, नए कनेक्शन सहित अन्य बिजली संबंधी शिकायतें सुनी जाएंगी और उसका निदान समय सीमा में किया जाएगा। बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री एसके जैन ने बताया शिकायत करने के बाद उपभाेक्ता की शिकायत कम्प्यूटर पर दिखेगी। आईवीआरएस दर्ज करते ही पाेल नंबर, मीटर रीडिंग, बिल, लाेकेशन सिस्टम पर नजर आने लगेगा। शिकायत बताते ही क्षेत्र के लाइन स्टाफ के माेबाइल पर शिकायत पहुंचेगी। उपभाेक्ता के माेबाइल पर शिकायत दर्ज हाेने का मैसेज आएगा। शिकायत का निराकरण हाेने के बाद माेबाइल से ही लाइनमैन काॅल सेंटर में सूचना करेगा। यहां से दाेबारा उपभाेक्ता काे निराकरण का मैसेज पहुंचेगा। अंत में काॅल सेंटर से फाेन पर उपभाेक्ता से संतुष्टि के लिए क्राॅस वेरिफिकेशन किया जाएगा। उपभाेक्ता से जवाब मिलने के बाद ही शिकायत क्लाेज मानी जाएगी। उपभाेक्ता अधिक बिल आने संबंधी शिकायत व बिल नहीं मिलने की शिकायत वाट्सएप नंबर 9713359411, 8989984420, 8989983773 पर कर सकते हैं।



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