70 परिवारों काे 10-10 दिन का राशन, मास्क, सैनिटाइजर बांटा

काेलवां गांव के करीब 70 गरीब और जरूरतमंद परिवारों काे एक महिला समाजसेवी ने 10-10 दिन का राशन घर जाकर दिया। साथ ही उनके परिवार के सदस्याें की संख्या के मान से मास्क, सैनिटाइजर की पॉकेट बाटल व 70 जाेड़ी चप्पल बांटी।
खास बात यह थी कि यह करीब 40 हजार रुपए का खर्च समाजसेवी द्वारा संदीप पटेल के जन्मदिन पर खर्च करने वाले थे, लेकिन पटेल ने जन्म दिन पर अन्य खर्च न करते हुए इस राशि का उपयोग गांव के गरीब लाेगाें की जरूरत की पूर्ति में खर्च करने काे कहा। उन्होंने अन्य समर्थकाें काे भी ऐसा ही करने काे कहा, जिससे किसी की कमजोर लाेगाें की मदद हाे सकें।
फिजूलखर्ची के बजाय अपने आसपास के गरीब परिवारों की करें मदद : संदीप ने अन्य मित्राें व समर्थकों से भी किसी भी प्रकार की फिजूलखर्ची के बजाय अपने आसपास में माैजूद गरीब परिवारों की यथा संभव मदद के लिए प्रेरित किया। आखिर में सभी ने पौधरोपण कर औराें काे प्रेरित करने का संकल्प लिया।
सामाजिक कार्यकर्ता अनीता संतोष अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन लगने के बाद से ही लगातार अासपास के गांवाें में घूम रही हैं। बीते दिनाें काेलवां में कुछ मजदूर परिवारों ने काेराेना के संक्रमण के कारण काम बंद हाेने से उत्पन्न राशन की समस्या बताई। साेमवार काे वे संदीप पटेल व टीम के अन्य लाेगाें के साथ 10-10 दिन के राशन की 70 किट लेकर गांव पहुंचीं। यहां जरूरतमंद परिवारों काे 5-5 साै रुपए में तैयार दाल, चावल, तेल, अाटा, नमक, मसाले, शकर की किट बांटी। संतोष अग्रवाल ने बताया कि इस पर करीब 40 हजार रुपए खर्च हुए हैं।
पटेल का साफा बांधकर किया सम्मान
नगरपालिका के सभागार में साेमवार शाम काे कार्यक्रम हुआ। इसमें नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, दीपक शर्मा, सचिन सिंघई, ओपी माेरछले आदि एकत्रित हुए। पटेल का साफा बांधकर सम्मान किया। पटेल ने युवाओं से कहा कि वे अपनी ऊर्जा का सकारात्मक व समाज हित के कामाें में उपयोग करें। लक्ष्य तय कर समय प्रबंधन कर आगे बढ़े।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f9YPJ0

Share this

0 Comment to "70 परिवारों काे 10-10 दिन का राशन, मास्क, सैनिटाइजर बांटा"

Post a Comment