पुलिया निर्माण के बाद रास्ता हुआ बंद, आने-जाने में लोगों को परेशानी

नगर के मउड़ी दरवाजा पर पुलिया बनने के बाद कुछ गांवों एवं खेत पर जाने वाले रास्ते से गुजरने वाले नाले की वजह से बारिश के दिनों में यह रास्ता बंद हो जाता है। पुलिया निर्माण के दौरान रास्ते पर रपट बनाने की बात अधिकारियों ने
की थी, किंतु रपट का निर्माण नहीं होने से बारिश शुरू होते ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है।
क्षेत्र के दिनेश जैन, निलेश जैन, प्रकाश जैन,ओमप्रकाश बावरी, कमल शर्मा, गोपाल जैन, भूपेंद्र कुमार जैन आदि ने बताया पुलिया निर्माण के बाद आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया था। इसके बाद हम लोगों ने रास्ते पर मिट्टी और पत्थर डालकर रास्ता बनाया है। रास्ते के बीच से निकलने वाले नाले में पानी का बहाव अधिक होता है। इसके चलते पानी के बहाव में रास्ता बंद हो गया है। रास्ता बंद होने से ग्राम नाहरखेड़ा, लटूरी, नाहरखेड़ा का खेड़ा, आकली, खनोठा आदि गांवों के हजारों ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। वाहनों की आवाजाही तो पूरी तरह से रूक गई है। इसके अलावा इस रास्ते से 50 से अधिक किसानों के खेत में आना वाला रास्ता बंद होने से किसान परेशान हो रहे हैं। इस क्षेत्र के निवासियों ने नाले पर रपट या पुलिया निर्माण की मांग की है।
हरिवल्लभ शर्मा, सीएमओ नगर परिषद सुसनेर का कहना है कि ग्रामीणों की परेशानी के संबंध में मुझे जानकारी है। बारिश के बाद इस जगह पर निर्माण करवाकर रास्ते को सुगम बना दिया जाएगा।

अकोदिया-सुंदरसी मार्ग की पुलिया क्षतिग्रस्त

रानीबड़ौद | अकोदिया से सुंदरसी मार्ग जो कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आता है, यहां अकोदिया से 3 किलोमीटर दूर ग्राम रानीबड़ौद में पंचायत भवन के पास की पुलिया पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया गिरने से शुजालपुर-शाजापुर मार्ग कभी भी बंद हो सकता है। यह मार्ग सैकड़ों गांवों को जोड़ता है। इसी मार्ग से सोनकच्छ-देवास होते हुए इंदौर के लिए भी बाइपास जाता है। पुलिया के ऊपर से जब वाहन गुजरते हैं तो पुलिया में कंपन होता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After the construction of the culvert, the road closed, people have trouble in commuting


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Br34lH

Share this

0 Comment to "पुलिया निर्माण के बाद रास्ता हुआ बंद, आने-जाने में लोगों को परेशानी"

Post a Comment