निजी स्कूलों में 1 सितंबर से हड़ताल, न बच्चों को टीसी देंगे और न दाखिला

राज्य सरकार की निजी स्कूलों की समाप्त करने की योजना है। इसके लिए वो निजी स्कूलों के फेवर में पक्षपातपूर्ण फैसला ले रही है। इसके विरोध में निजी स्कूल संचालक 1 सितंबर से हड़ताल पर रहेंगे। सभी स्कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे। ना तो बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा। ना ही टीसी दी जाएगी। यदि शासन कोई जानकारी मांगेगा तो भी जानकारी नहीं देंगे। वहीं पांच सितंबर शिक्षक दिवस का भी पूरी तरह से बहिष्कार किया जाएगा। शासन के कार्यक्रम में भी निजी स्कूल का कोई भी पदाधिकारी शामिल नहीं होगा।
यह बात मप्र प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ के दीपेश ओझा ने कही। 10 सितंबर तक अशासकीय स्कूल संचालक हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद भी यदि राज्य सरकार कोई कदम नहीं उठाती है तो प्रदेश के सभी जिलों के 500 से ज्यादा स्कूल संचालक एवं शिक्षक एकत्रित होकर विधानसभा का घेराव करेंगे।

पदाधिकारी एकजुट हुए, बनाई रणनीति
मप्र प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ प्रांताध्यक्ष कैलाश आचार्य की मौजूदगी में प्रांतीय समिति एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक देवास में हुई। इसमें अशासकीय स्कूल नहीं खोलने की सरकार की नीति की घोर निंदा की। शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के निर्णयों को पक्षपातपूर्ण एवं अशासकीय स्कूलों को खत्म करने वाला बताया। प्रांत सचिव दीपेश ओझा, प्रांतीय उपाध्यक्ष जयंत हलधर, मोनू शर्मा, प्रांत कोषाध्यक्ष महेंद्र शाह, प्रांत सहसचिव दिलीप सिरवाल, अमित आचार्य, अजरूद्दीन, अखिलेश दुबे, विजय शंकर यादव, मनोज कुलकर्णी, यशवंत गोयल, पंकज वर्मा, अविनाश उपाध्याय सहित संघ के प्रदेश के पदाधिकारी मौजूद थे। 31 अगस्त से 10 सितंबर तक सभी अशासकीय स्कूल संचालक एवं शिक्षक, कर्मचारी काली पट्‌टी बांधकर काम करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gHUOvW

Share this

0 Comment to "निजी स्कूलों में 1 सितंबर से हड़ताल, न बच्चों को टीसी देंगे और न दाखिला"

Post a Comment