अलीपुर कंटेनमेंट क्षेत्र मुक्त, पहले 3 थे अब 1 भी नहीं

नगर में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण का खतरा अलीपुर में हुआ था। जिसे कोरोना हाट स्पाट भी कहा जा रहा था। यहां जुलाई माह में करीब 16 लोग पॉजिटिव मिले थे। इसके चलते यहां पर तीन कंटेनमेंट एरिया बनाए गए थे। इनमें से दो की अवधि पूरी होने से पहले ही हटा लिए गए थे। वहीं बुधवार को ईदगाह कंटेनमेंट को भी हटाया गया।
वहीं अब कंटेनमेंट की संख्या में कमी आएगी। इसके बावजूद लोगों में काेरोना को लेकर सुरक्षा के अलावा सावधानी नहीं बरती जा रही है। नगर में बीते माह जुलाई में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामले मिले थे। जिससे लोगों में दहशत बन गई थी। इसमें से सबसे अधिक मामले अलीपुर में सामने आए थे। इस वजह से यहां पर पूरा डेढ़ माह अलग-अलग कंटेनमेंट लगा रहा है। इस कारण आसपास के लोगों के कैद होने के कारण काफी परेशानी भी भोगना पड़ी है। यहां पर 15 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर तीन अलग-अलग कंटेनमेंट बनाकर संक्रमित व्यक्ति के मकान के अलावा आसपास के क्षेत्र को सील किया था। इसमें से दो कंटेनमेंट पहले ही अवधि के पूरी होने पर हटा लिए गए थे।
इसी तरह बुधवार को अलीपुर के ईदगाह कॉलोनी के कंटेनमेंट क्षेत्र को भी हटा दिया गया है। वहीं अगस्त माह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कुछ ब्रेक जरूर लगा है। हालांकि गांवों में इस महामारी ने पैर पसार लिए हैं। इसलिए अभी तक आधा दर्जन गांवों में इसके संक्रमित लोग मिले हैं। नगर व ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर 56 मामले निकले थे, लेकिन इनमें से 29 लोग ठीक होकर अपने घरों में पहुंच गए हैं। वहीं नगर में कंटेनमेंट की संख्या 7 हो चुकी है। इसके बाद भी लोगों में जागरूकता देखने को नहीं मिल रही है। कई जगह पर कंटेनमेंट को लेकर भेदभाव के भी आरोप प्रशासन पर वहां के लोगों ने लगाए हैं। क्योंकि कई जगह इसके लिए छोटा दायरा लिया है तो कहीं पर बड़ा क्षेत्र कंटेनमेंट किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XvHlAT

Share this

0 Comment to "अलीपुर कंटेनमेंट क्षेत्र मुक्त, पहले 3 थे अब 1 भी नहीं"

Post a Comment