जिला अस्पताल के आईसीयू में एक वेंटिलेटर और 5 पलंग तैयार, आज तय हाेगा स्टाफ

जिला अस्पताल में आईसीयू में एक वेंटिलेटर सहित अन्य मशीनें इंस्टॉलेशन हाे गया है। दाे वेंटिलेटर शनिवार काे इंस्टाॅल किए जाएंगे। वहीं 10 में से 5 पलंग कंपलीट किए हैं। शुक्रवार काे सीहाेर जिला अस्पताल में आईसीयू का शुभारंभ करने सीएम शिवराज सिंह चाैहान जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में भाेपाल संभाग में बायोमेडिकल इंजीनियर प्रेरक बनसाेंड अकेले हाेने के कारण गुरुवार काे उन्हें सीहाेर जाना पड़ा। इस कारण दाे वेंटिलेटर का इंस्टॉलेशन नहीं हाे सका है। हालांकि आईसीयू में 1 वेंटिलेटर सहित अन्य सभी मशीनें इंस्टाॅल कर दी गई हैं।

जिला अस्पताल के ट्राॅमा सेंटर में बनकर तैयार हुए आईसीयू का निरीक्षण कलेक्टर धनंजय सिंह और सीईओ मनाेज सरियाम ने किया। कलेक्टर ने सीएमएचओ डाॅ. सुधीर जैसानी को प्रोटोकॉल अनुसार आईसीयू का बेहतर संचालन करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ ने बताया कि शुक्रवार से आईसीयू में प्रशिक्षित स्टाफ की ड्यूटी लगा दी जाएगी। आईसीयू का पूरी तरह से संचालन किया जाएगा।

एमडी मेडिसिन की कमी : जिला अस्पताल में एमडी मेडिसिन डाॅक्टर नहीं है। जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि सीएमएचओ इस संबंध में पत्र लिख चुके हैं। कल कलेक्टर भी इस संबंध में शासन काे अवगत करवाएंगे। गाैर तबल है कि जिला अस्पताल में एमडी मेडिसिन डाॅ. नितिन माैसिक ने एनएचएम में मार्च से पहले ज्वाॅइन किया था। उन्होंने जुलाई में नाैकरी छाेड़ दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होशंगाबाद| आईसीयू वार्ड का निरीक्षण करते कलेक्टर और सीईओ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34Fgqab

Share this

0 Comment to "जिला अस्पताल के आईसीयू में एक वेंटिलेटर और 5 पलंग तैयार, आज तय हाेगा स्टाफ"

Post a Comment