ब्रांड शूट के नाम पर भी की ठगी, सर्टिफिकेट दिए न अनुमति लेटर

वेब सीरीज के नाम पर उभरती मॉडल्स के हॉट वीडियो शूट कर पोर्न साइट्स वालों को बेचने के मामले में एक और खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, कई बड़े ब्रांड के ऐड शूट के नाम पर भी कई मॉडल्स से धोखाधड़ी की गई है। उनसे कपड़ों, कॉस्मेटिक, ज्वेलरी, गारमेंट व इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट के नाम पर हॉट फोटो शूट कराए गए, लेकिन न तो सर्टिफिकेट दिए, ना ही ब्रैंड की अनुमति का लेटर।
साइबर सेल एएसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि गिरोह के मास्टर माइंड बृजेंद्र सिंह गुर्जर (ठाकुर) के पकड़े जाने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा, लेकिन जिन युवतियों को लगता है कि उनके साथ अश्लीलता या धोखाधड़ी कर रुपया ऐंठे गए हैं, वे साइबर सेल में शिकायत कर सकती हैं।
सूत्रों की मानें तो इस रैकेट का खुलासा होने का बाद इंदौर के मॉडलिंग से जुड़े कई लोगों के चेहरे उजागर हो रहे हैं, जिसमें लोगों ने प्रोफेशनल फोटोग्राफर, मॉडल को-ऑर्डिनेटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर जैसे बड़े पदों पर होना बताकर मॉडल्स का शोषण किया है।
कई ने मॉडलिंग के लिए असाइन करने के नाम पर लाखों रुपए ले रखे हैं
पुलिस के मुताबिक, कुछ शिकायतें मिली हैं कि बड़े गारमेंट ब्रांड जैसे ली, लिवाइस, रैंगलर, वुडलैंड, विल्स, जैक एंड जोंस, बीईंग ह्यूमन के लिए शूटिंग करने को लेकर भी मेल और फिमेल मॉडल्स को ठगा गया है। कई फोटोग्राफर्स और वीडियो एडिटर ने मॉडलिंग के लिए असाइन करने के नाम पर लाखों रुपए ले रखे हैं, लेकिन आज तक किसी भी बड़े ब्रांड में उन्हें लॉन्च नहीं किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30qZOQR

Share this

0 Comment to "ब्रांड शूट के नाम पर भी की ठगी, सर्टिफिकेट दिए न अनुमति लेटर"

Post a Comment