थोड़ी सी बारिश में अंडर ब्रिज में ही भर जाता है पानी, वाहन चालकों को हो रही दिक्कत

नगर में रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किया गया था। इस अंडर ब्रिज से नगर के मंडी, फ्रीगंज, स्वाप्न सिटी, पंचवटी, कृष्णा नगर सहित आष्टा की ओर लोग अपने वाहनों से आवागमन करते हैं। रेलवे गेट बंद होने पर इसी अंडर ब्रिज से सैकड़ों वाहन निकलते हैं। लेकिन इस अंडर ब्रिज में थोड़ी सी बारिश होने पर ही पानी भर जाता है। इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं कई बार दो पहिया वाहन चालक अंडर ब्रिज में पानी भरा होने व गड्ढों के कारण गिरकर घायल भी हो रहे हैं।
अंडर ब्रिज में बारिश के दौरान ज्यादा पानी भरा जाता है तो यहां से आने-जाने वाले वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी होती है। इतना ही नहीं मजबूरी में इसमें ज्यादा पानी होने के बाद भी अपने वाहन निकालना पड़ता है। बारिश के बाद इसमें भरे पानी की निकासी नहीं होने के कारण इस प्रकार की स्थति बन रही है। बुधवार को लंबे समय बाद हुई तेज बारिश के बाद एक बार फिर इस प्रकार की स्थति बनी।

रेलवे फाटक बंद होने पर लगता है जाम
रेलवे फाटक बंद होेने व बारिश के समय अंडर ब्रिज का उपयोग नहीं होने के कारण कई बार इसका असर प्रमुख एमजी मार्ग व फोरलेन पर भी पड़ता है। इसके कारण आने जाने वाले वाहनों को अपना मार्ग बदलकर श्रीनगर कॉलोनी से आवागमन करना पड़ता है। पास ही के दुकानदार कपिल जैन का कहना है कि रेलवे फाटक पर कई बार जाम लग जाता है। इससे कई बार ज्यादा संख्या में वाहन खड़े होने से चालकों को मार्ग बदलना पड़ता है।

पिछले साल पानी में डूबते बची थी कार
पिछले साल एक कार चालक ने ज्यादा पानी होने के बाद भी अंडर ब्रिज से अपना वाहन निकालने का प्रयास किया था। यहां ज्यादा पानी होने से उसका वाहन डूबने लगा था। वहीं कार में सवार लोगों की जान भी खतरे में आ गई थी। लेकिन जैसे-तैसे कार में बैठे लोगों को बचाया गया। इस अंडर ब्रिज का उपयोग रेलवे गेट बंद होेने की स्थिति में आसपास के ग्रामीण आने-जाने के लिए करते हैं।

नपा कर्मचारी रहे तैनात
अंडर ब्रिज की चौड़ाई कम होेने के कारण कई बार इसमें जाम की स्थिति बन जाती है। इस बारे में फ्रीगंज निवासी पूर्व पार्षद रमेश कामरिया का कहना है कि हमारी परिषद ने अंडर ब्रिज में पानी को खाली करने मोटर पंप लगाया था। लेकिन नपा इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। इसके कारण ऐसी स्थिति बन रही है। जबकि नपा को चाहिए कि बारिश के समय एक कर्मचारी की वहां पर तैनाती करे।
समय पर नहीं हो पाती है पानी की निकासी
स्थानीय लोगों का कहना है कि नपा ने पानी की निकासी के लिए पंप हाउस बनाया है, लेकिन अंडर ब्रिज में भराने वाले पानी की समय पर निकासी नहीं होेने से वाहन चालक परेशान होते हैं। वहीं ज्यादा पानी होने पर अपने वाहनों के खराब होने के डर से निकालने से भी डरते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Water fills in the under bridge in a little rain, drivers are facing problems


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33uzIhR

Share this

0 Comment to "थोड़ी सी बारिश में अंडर ब्रिज में ही भर जाता है पानी, वाहन चालकों को हो रही दिक्कत"

Post a Comment