घरों पर झंडे लगाए आतीशबाजी की

लंबे इंतजार के बाद भगवान राम की जन्म स्थली अयोध्या में भव्य मंदिर बनाने भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। भूमिपूजन देखने लोग अपने घरों में टीवी के सामने बैठे हुए थे। इसके बाद आतिशबाजी की गई। वहीं घरों पर भगवा झंडे लगाए गए और मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई।
शुजालपुर| अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के दौरान लोगों ने अपने घरों के सामने रंगोली बनाई। घरों पर दीपक लगाए व विद्युत सज्जा की गई। वहीं मंदिरों में भी विशेष पूजा-अर्चना की गई और भगवान का विशेष श्रृंगार किया गया। मंडी स्थित रोकड़िया हनुमान मंदिर में भाजपा युवा मोर्चा ने जश्न मनाते हुए आतिशबाजी की। ग्राम अरन्याकलां में युवकों ने वाहन रैली निकाली।
सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना: नसरुल्लागंज|कांग्रेस के प्रदेश सचिव अर्जुन शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया। साथ ही 108 दीपक लगाकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान भगवान से प्रार्थना की है कि शीघ्र ही कोरोना महामारी से विश्व को मुक्ति मिले। साथ ही उन्होंने कहा भगवान की शरण में सभी सुख है और तुम रक्षक हो तो डर किस बात का।
मंदिर में दीप जलाकर किया कीर्तन : बिशनखेड़ी| नागर धाकड़ युवा संगठन, राष्ट्रीय हिंदू सेना, बजरंग दल, गणेश उत्सव समिति, दुर्गा उत्सव समिति के संगठनों ने मिलकर बिशन खेड़ी राम मंदिर में बुधवार को पूजा-अर्चना की। अयोध्या में भूमि पूजन के मौके पर गांव में उत्साह था। इस बीच दिनभर भजन कीर्तन चलते रहे। वहीं शाम को मंदिर में 501 दीपक से रोशन किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Flags of homes put flags


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gJh0Xi

Share this

0 Comment to "घरों पर झंडे लगाए आतीशबाजी की"

Post a Comment