स्टेडियम मैदान के बजाए दो दिन बाद आईटीआई के मैदान में लगेगी सब्जी मंडी

खिलाड़ियों के लिए डेढ़ करोड़ रुपए खर्च कर बनाए गए स्टेडियम में अब थोक सब्जी मंडी नहीं लगेगी। प्रशासन ने अब सब्जी विक्रेताओं के लिए समीप के दूसरे आईटीआई मैदान में स्थान तय कर दिया है। अगले दो दिन बाद स्टेडियम में लगने वाली थोक सब्जी मंडी आईटीआई मैदान में लगना शुरू हो जाएगी।
संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए करीब 3 माह पहले से थोक सब्जी मंडी स्टेडियम में लगने लगी। हाट मैदान में कम जगह के कारण लगने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए तात्कालिक तौर पर बनाई गई इस व्यवस्था से अनलॉक के बाद खिलाड़ियों को परेशानी आने लगी। मैदान में थोक मंडी लगने के कारण गंदगी होने लगी। बाद में फेंकी जाने वाली सब्जी के कारण यहां आवारा मवेशियों का जमावड़ा होने लगा। स्थिति यह बनने लगी कि स्टेडियम ग्राउंड सुबह थोक मंडी और शाम को गोशाला बन जाता। इस कारण मैदान पहुंचकर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों को भी दिक्कत आने लगी। मैदान में लगे मवेशियों के झुंड के कारण रनिंग से लेकर वाकिंग करने में भी दिक्कत होने लगी,
लेकिन इसके बाद भी प्रशासन ने खेल मैदान की व्यवस्था पर ध्यान देना उचित नहीं समझा।
खिलाड़ियों को आ रही परेशानी को लेकर भास्कर ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया। थोक सब्जी मंडी के कारण मैदान के बिगड़ते हालात से प्रशासन को अवगत कराया। इतना ही नहीं विकल्प के तौर पर भास्कर ने ही प्रशासन को आईटीआई मैदान में थोक
सब्जी मंडी लगाने का सुझाव दिया। उक्त सुझाव पर प्रशासन ने अमल करते हुए स्टेडियम मैदान में लगने वाले थोक मंडी बंद करने का निर्णय ले लिया। कलेक्टर दिनेश जैन ने थोक सब्जी मंडी को आईटीआई मैदान में शिफ्ट करने के निर्देश दे दिए।
मैदान की सफाई कराएंगे
नपा सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया कि थोक सब्जी मंडी को स्टेडियम की जगह अब आईटीआई मैदान में लगाया जाएगा। उक्त मैदान में अभी गाजर घास व अन्य खरपतवार है। मैदान को साफ कर एक-दो दिन बाद से ही थोक सब्जी मंडी को आईटीआई मैदान में लगाना शुरू करा दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Instead of stadium grounds, vegetable market will be set up in ITI grounds after two days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33rRgv5

Share this

0 Comment to "स्टेडियम मैदान के बजाए दो दिन बाद आईटीआई के मैदान में लगेगी सब्जी मंडी"

Post a Comment