सिस्टम बना, आज 2 इंच तक बारिश होने के आसार

आज जिले में अच्छी बारिश होने के आसार बने हैं। सिस्टम जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, उसे देखते हुए बुधवार को जिले में 1 से 2 इंच बारिश होने की उम्मीद है।
1 जून से शुरू हुए बारिश के सीजन में अब तक अरब सागर से ही सिस्टम बने, जो इतने कमजोर रहे कि जिले में अच्छी बारिश ही नहीं हो सकी। स्थिति यह है कि सीजन के दो माह बीतने के बाद भी अब तक जिले के नदी-नाले खाली पड़े हैं। जो बारिश हो रही है वह सिर्फ फसल की प्यास बुझाने तक ही सीमित है। बंगाल की खाड़ी से बनने वाले सिस्टम से अच्छी बारिश होने के आसार ज्यादा होते हैं। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि 5 अगस्त को सुबह से शाम तक बारिश होने के आसार रहेंगे। बारिश भी तेज होने की संभावना है। उम्मीद है कि इस एक दिन में ही जिले में 1 इंच से ज्यादा 2 इंच तक बारिश हो सकती है। यहां से आगे बढ़ने के बाद सिस्टम और मजबूत हो जाएगा और गुजरात में और ज्यादा बारिश होगी।
दूसरा सिस्टम 10 तक : बंगाल की खाड़ी का पहला सिस्टम 5 अगस्त को जिले में आने के बाद दूसरा सिस्टम भी बनना शुरू हो गया है। दूसरा सिस्टम जिले में 10 अगस्त के आसपास आएगा। इस दौरान भी जिले में अच्छी बारिश की संभावना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XpddHa

Share this

0 Comment to "सिस्टम बना, आज 2 इंच तक बारिश होने के आसार"

Post a Comment