यूजी में प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, पीजी की 10 को

सरकारी एवं निजी महाविद्यालयों में स्नातक (यूजी) कोर्स में प्रवेश की पहली सूची गुरुवार को आएगी। पीजी कोर्स के लिए 10 सितंबर को सूची जारी होगी। इसके आधार पर जिले के पांच सरकारी सहित सात निजी महाविद्यालयों में प्रवेश होंगे। विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए निर्धारित शुल्क का केवल 50 प्रतिशत ही जमा करना होगा।
उच्च शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई बदलाव किए हैं। विभाग से जारी आदेश के अनुसार कॉलेज में प्रवेश की जारी सूची के बाद किसी भी आवेदक को कॉलेज में लिंक इनीशिएट कराने नहीं जाना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने हेतु सीट आवंटन पत्र डाउनलोड करते ही शुल्क जमा करने के लिए एमपी ऑनलाइन के ई-प्रवेश पोर्टल पर शुल्क लिंक से आवेदन किसी भी बैंक से नेट बैंकिंग अथवा अधिकृत कियोस्क से ही निर्धारित शुल्क का 50 फीसदी राशि जमा कर सकते हैं। कॉलेज में शैक्षिक सत्र शुरू होने पर बकाया राशि दो किश्तों में जमा की जाएगी। गौरतलब है स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए बीए में 1188, बीकॉम में 683 और बीएचएससी में 12 छात्र-छात्राओं ने अभी तक सत्यापन कराया है।
पीजी कोर्स के एमए में हुए 787 और एमकॉम में 202 सत्यापन : स्नातकोत्तर (पीजी) कक्षाओं में प्रवेश के लिए 10 सितंबर को पहली सूची आएगी। 15 सितंबर तक छात्र-छात्राओं को आवंटित महाविद्यालय में फीस जमा करना होगी। पीजी में प्रवेश के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग (सीएलसी) का पहला चरण 17 सितंबर से शुरू होगा। रजिस्ट्रेशन और चॉइस फिलिंग होगी। प्रवेश के लिए एमए में 787, एमकॉम 202, एमएससी 249 और एमएचएससी में 18 विद्यार्थियों ने सत्यापन कराया है।

प्रश्नपत्र डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर करे क्लिक
एसएन कॉलेज: htt://snpgcollegekhandwa.in गर्ल्स कॉलेज: htt://https://ift.tt/2E4g67J हरसूद कॉलेज: htt://https://ift.tt/2E4g67J



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The first merit list for admission in UG will be released today, PG 10


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bkAeAI

Share this

0 Comment to "यूजी में प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, पीजी की 10 को"

Post a Comment