कार पंक्चर बताकर कनपटी पर अड़ाया कट्‌टा, 20 लाख रु. से भरा बैग झाड़ियों में फिंकवा कर लूट

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बृजपुरा गांव के पास से बुधवार की रात दो बदमाशों ने कार चालक को वाहन पंचर बताकर एक कर्मचारी की कनपटी पर कट्‌टा तान दिया। इसके बाद वह उसे अतनियां रोड पर ले गया और 20 लाख रुपए से भरा बैग झाड़ियों में फिंकवाते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर गुरुवार की दोपहर अज्ञात बदमाशों पर लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम मऊदरवाजा के कबाड़ व्यापारी मुहम्मद साजिद खान ने अपने कर्मचारी फईम खान को 20 लाख रुपए दिए।

यह रुपए लेकर फईम खान टीकमगढ़ के कार चालक सादिक खान के साथ वाहन पर सवार होकर कटनी से स्क्रेप लाने के लिए निकला। दोनों पन्ना रोड पर बृजपुरा गांव से निकलते ही थे कि दो बदमाश मिल गए। एक बदमाश ने कार का टायर पंचर होने की बात कहते हुए वाहन रुकवाया। दूसरा बदमाश कार में घुसा और फईम खान की कनपटी पर कट्‌टा अड़ाते हुए वाहन को अतनियां रोड पर ले गया। कुछ दूर चलने के बाद लुटेरे ने 20 लाख रुपए से भरा बैग झाड़ियों में फिकवा दिया।

इसके बाद उसने कार रुकवाई और वाहन से उतरते हुए कार को वापस रोड की ओर भेज दिया। इसके बाद दोनों आरोपी रुपए से भरा बैग लेकर गायब हो गए। वारदात होने के बाद फईम ने कबाड़ व्यापारी मुहम्मद साजिद को अपने साथ हुई लूट की घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी लगते ही कबाड़ व्यापारी ने सिविल लाइन थाना टीआई को कर्मचारियों के साथ हुई लूट की जानकारी दी। टीआई धर्मेंद्र सिंह, एएसपी समीर सौरभ, सीएसपी उमेशचंद्र शुक्ला सहित पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और रात को ही मौका मुआयना करते हुए जांच की। इसके साथ ही पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए आरोपियों की जानकारी जुटाने का प्रयास किया।

दोनों कर्मचारी स्क्रेप लेने जा रहे थे कटनी
कबाड़ व्यापारी मुहम्मद साजिद ने बताया कि दुकान का कर्मचारी फईम खान और चालक सादिक बुधवार की देर शाम स्क्रेप लाने के लिए कार पर सवार होकर छतरपुर से कटनी के लिए निकले थे। इस दौरान दो बदमाशों ने कार रोककर 20 लाख रुपए से भरा बैग लूट दिया। इसमें से 1 लाख रुपए दुकान से और 19 लाख बैंक से निकाल कर कर्मचारियों को दिए थे। इस घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है।

बदमाशों तक खबर पहुंचाने वाले को तलाश रही पुलिस

कबाड़ व्यापारी का कर्मचारी फईम खान और चालक सादिक खान कार में सवार होकर कटनी की ओर जा रहे हैं। यह जानकारी बदमाशों तक किस व्यक्ति ने पहुंचाई पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है। साथ ही घटना के पहले व्यापारी के इन दोनों कर्मचारियों के अलावा किन-किन लोगों से बात की इसकी, कॉल डिटेल निकालकर जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि व्यापारी के संपर्क का कोई इन बदमाशों से मिला हुआ हो सकता है। उसी ने कार के साथ ही बैग में 20 लाख रुपए कटनी ले जाने की जानकारी दी हाेगी। इस सूचना के आधार पर ही यह बदमाश पहले से घात लगाकर रोड पर बैठे हुए थे।

कबाड़ व्यापारी साजिद ने कॉल कर बताया कि उनके दो कर्मचारी कार पर सवार होकर कबाड़ का पेमेंट करने कटनी जा रहे थे। इस दौरान पन्ना रोड पर बृजपुरा गांव के पास दो बदमाशों ने कार का टायर पंचर बताते हुए वाहन रुकवाया और कट्‌टे की नोक पर 20 लाख रुपए की लूट कर ली। व्यापारी की शिकायत पर गुरुवार को अज्ञात बदमाशों पर लूट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।
- धर्मेंद्र सिंह, टीआई सिविल लाइन थाना



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/352vXRn

Share this

0 Comment to "कार पंक्चर बताकर कनपटी पर अड़ाया कट्‌टा, 20 लाख रु. से भरा बैग झाड़ियों में फिंकवा कर लूट"

Post a Comment