राजेश के बदले हफीज और फिर धनराज को सिर्फ इसलिए मारा क्योंकि लेना था बदला, मुख्य साजिशकर्ता सहित 4 गिरफ्तार

खंडवा की फिजां बिगाड़ने के लिए एक के बाद एक हत्याओं के मामले में पुलिस मुख्य साजिशकर्ताओं व अन्य आरोपियों तक आखिरकार पहुंच ही गई। 18 मई को समीपस्थ गांव हापला-दीपला में संघ कार्यकर्ता राजेश फूलमाली की हत्या के बाद उसका बदला लेने के लिए पंधाना रोड के माल गोदाम में ट्रक ड्राइवर अब्दुल हफीज (55) की हत्या की गई।

इस मामले में अमित जैन निवासी पड़ावा व निखिल दवारे निवासी संजय नगर को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद 10 अगस्त को धनराज कनाड़े (20) की हत्या की गई। इस केस में अशफाक सीगड़ व जुबैर पठान निवासी कहारवाड़ी को मुख्य साजिशकर्ता के रूप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों हत्याकांड में बदला लेने की बात सामने आई है।

एसपी विवेक सिंह ने गुरुवार शाम पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया 18 मई को कोतवाली क्षेत्र के हापला दीपला गांव में संघ कार्यकर्ता राजेश फूलमाली की हत्या के बदले हफीज की हत्या की गई थी। इसके बाद हफीज की हत्या के बदले धनराज की हत्या की गई। पूछताछ के लिए आरोपियों को दो-दो दिन की रिमांड पर लिया। 22 दिन के भीतर बिना किसी कारण के हुई दो बेगुनाह लोगों की हत्या की पुलिस ने हर बिंदु पर जांच की।

शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज से लेकर मोबाइल की कॉल डिटेल तक खंगाली गई। हत्या के आरोप में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ व बयान के आधार पर पुलिस ने साजिशकर्ताओं पर नजर रखी। साक्ष्य सहित आरोपियों को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया। एसपी सिंह ने बताया चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। साजिश में जिन लोगों के भी नाम आएंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने खासकर शहर की जनता का आभार माना, जिन्होंने दोनों ही मामलों में संयम बरता व सांप्रदायिक सद्‌भाव को बिगड़ने नहीं दिया।

फरार था आरोपी राजा, भोपाल से किया गिरफ्तार
10 अगस्त की सुबह पंधाना रोड पर धनराज कनाड़े की हत्या के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी फिरोज उर्फ राजा मंसूरी के साथी सोहेल उर्फ सोनू चौहान निवासी कब्रिस्तान मार्ग को गिरफ्तार किया जबकि फिरोज उर्फ राजा घटना के बाद से फरार हो गया था। उसे भोपाल से गिरफ्तार किया गया। आरोपी राजा ने बताया कि हफीज की हत्या का बदला लेने के लिए धनराज की हत्या की गई। धनराज महादेवगढ़ की टी-शर्ट पहने हुए था। उससे उसका पूर्व में कोई विवाद नहीं था।

सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए धनराज की हत्या कर दी। आरोपी अशफाक सीगड़ व जुबैर पठान का नाम बताया। दोनों ही आरोपियों से पुलिस ने धनराज की हत्या के बाद पूछताछ की थी लेकिन उन्होंने मामले में शामिल होने से इंकार कर दिया था। सीसीटीवी फुटेज व कॉल डिटेल के आधार पर अशफाक व जुबैर को साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया।

हापला दीपला से शुरू हुई कहानी पंधाना रोड पर खत्म
18 मई की शाम हापला दीपला में रंजिश के चलते दो पक्षों में हुई मारपीट में आरएसएस के जसवाड़ी मंडल के पूर्व मंडल कार्यवाह राजेश फूलमाली को गंभीर चोट लगने के बाद इंदौर रैफर किया गया था। उपचार के दौरान 31 मई को राजेश की मौत हो गई। 1 जून को गांव में शव रखकर प्रदर्शन कर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। हिंदू जागरण मंच व महादेवगढ़ के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया।

माहौल खराब करने के लिए रची गई थी पूरी साजिश
20 जुलाई की दोपहर बाइक पर आए दो नकाबपोश बदमाशों ने हफीज को गोली मारकर चाकुओं से गोद दिया था। पुलिस ने आरोपी निगम पटेल, आनन्द पाराशर, पवन चौहान व सोनू पटेल निवासी संजय नगर को गिरफ्तार किया। तीनों ने निखिल दवारे निवासी संजय नगर का नाम बताया। निखिल ने ही हफीज की हत्या के लिए तैयार किया, ताकि शहर की फिजा खराब हो। पुलिस ने निखिल को उठाया तो उसने कहा हापला दीपला का बदला लेने के लिए अमित जैन के कहने पर एक धर्म विशेष के किसी व्यक्ति की हत्या करने का प्लान बनाया और यह काम निगम को सौंपा। उसने एक साथी के साथ हफीज जिसकी दाढ़ी व टोपी पहने था। यह देख हत्या कर दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस ने आरोपी अमित जैन को गुरुवार को गिरफ्तार किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z4q6XQ

Share this

0 Comment to "राजेश के बदले हफीज और फिर धनराज को सिर्फ इसलिए मारा क्योंकि लेना था बदला, मुख्य साजिशकर्ता सहित 4 गिरफ्तार"

Post a Comment