483 विद्यार्थियों के खाते में आई लैपटॉप की राशि, अब 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी मिलेगी राशि

बोर्ड परीक्षा में जिले में उत्कृष्ट अंक हासिल करने वाले कक्षा 12वीं के 483 विद्यार्थियों के चेहरे शुक्रवार को खिल उठे। राज्य शासन की ओर से उन्हें लैपटॉप की राशि के लिए 25 हजार रुपए की राशि दी गई है। अब 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों को भी यह राशि दी जाएगी। जिससे जिले में राशि पाने वालों की संख्या 1132 हो जाएगी।
कोरोना संक्रमण के चलते इस बार लैपटॉप की राशि के वितरण के लिए कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ। भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विद्यार्थियों को संबोधित किया गया। बृहस्पति भवन स्थित एनआईसी कक्ष में उत्कृष्ट विद्यालय के 7 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप के सांकेतिक रूप से चेक दिए।
उत्कृष्ट के 110 विद्यार्थी 85% से अधिक अंक लाए
संयुक्त संचालक आरके उपाध्याय एवं डीईओ रमा नाहटे ने विद्यार्थियों को चेक व प्रमाण पत्र वितरित किए। उत्कृष्ट विद्यालय के कुल 110 विद्यार्थियों ने इस वर्ष कक्षा 12वीं की परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। इन सभी विद्यार्थियों के खाते में मुख्यमंत्री द्वारा वन क्लिक से लैपटॉप की राशि ट्रांसफर की गई। शिक्षा विभाग ने एक पत्र भी जारी किया है, जिसके अनुसार 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी लैपटॉप की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The amount of laptop that came to the account of 483 students, now students who get more than 80 percent marks will also get the amount


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/305Tyx9

Share this

0 Comment to "483 विद्यार्थियों के खाते में आई लैपटॉप की राशि, अब 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी मिलेगी राशि"

Post a Comment