14 माह पहले सोयत में हुए अय्यूब हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग, आज कर सकती है खुलासा

14 माह 6 दिन पहले सोयतकलां में हुए अय्यूब हत्याकांड में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। सूत्रों की माने तो पुलिस ने सारा मामला ट्रेस कर लिया हैं।

संभवत: आज पुलिस द्वारा अय्यूब हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा। अय्यूब के हत्यारों को पकड़ने में हो रही देरी के कारण पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा था। सोयतकलां के कंठाल चौराहे पर कबाड़ की दुकान चलाने वाले शेख अय्यूब पिता शेख युसूफ कुरैशी की 28-29 सितंबर 2019 की रात को अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

अय्यूब के शरीर पर 40 घाव के निशान मिले थे। हत्याकांड की पुलिस हर एंगल से जांच कर चुकी थी तथा 50 से अधिक लोगों से पुलिस ने पूछताछ की थी, लेकिन फिर भी पुलिस को सफलता नहीं मिली। हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग को लेकर समाज विशेष के लोगों ने प्रदर्शन भी किए थे तथा अय्यूब के परिवार को अनावश्यक रूप से परेशान करने का पुलिस पर अारोप भी लगाया था।

अफसरों पर फेंकी थी चप्पल-हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मृतक के परिजन व अन्य लोगों ने 26 नवंबर 2019 को सोयतकलां में आयोजित आप की सरकार, आप के द्वार कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे तात्कालीन जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के सामने भी प्रदर्शन किया था। लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए थे तथा मामले की सीआईडी जांच का भरोसा दिलाने के बाद भी हंगामा किया था।

भीड़ में महिलाओं ने मौके पर खड़ी तात्कालीन एसपी सविता सोहाने व अन्य अधिकारियों पर चप्पल तक फेंक दी थी। बाद में पुलिस ने हंगामा करने वाले 25 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया था। तात्कालीन एसपी सोहाने ने आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था व आईजी ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया था।

प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा हैं मामला-अतिविश्वसनिय सूत्रों की माने तो हत्याकांड के अहम सुराग मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया हैं, लेकिन पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। यह भी पता चला हैं कि प्रेम प्रसंग को लेकर अय्यूब की हत्या हुई थी। पुलिस ने पहले इस एंगल से ही जांच की थी, लेकिन उस वक्त पुलिस को कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला था, लेकिन इस बार पुलिस ने नए सिरे से पड़ताल शुरू की तो सफलता मिल गई।

मामला ट्रेस कर लिया हैं

सोयतकलां में हुए अय्यूब हत्याकांड में अहम सुराग मिलने के बाद पुलिस ने मामला ट्रेस कर लिया हैं। जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

-राकेश कुमार सगर, एसपी आगर-मालवा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JTog7s

Share this

0 Comment to "14 माह पहले सोयत में हुए अय्यूब हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग, आज कर सकती है खुलासा"

Post a Comment