2 एकड़ में 25 दुकानें बनाकर किया था अतिक्रमण, जेसीबी से हटवाया

जिले में चल रहे सुशासन अभियान के तहत सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा के निर्देश पर एसडीएम घनश्याम धनगर ने शुक्रवार को सिलावद में बड़े पुल के किनारे दो एकड़ सरकारी भूमि पर 25 से अधिक दुकान बनाकर सवा लाख रुपए से अधिक राशि वसूलने वाले कथित नईम पिता मोहम्मद खान का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। करीब 3 करोड़ रुपए मूल्य की सरकारी भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया।

एसडीएम धनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़वानी-सेंधवा रोड पर सिलावद पुल के पास करीब 2 एकड़ भूमि पर नईम पिता मोहम्मद खान ने अतिक्रमण कर दुकान संचालन के लिए किराए पर दे रखी थी। इस कारण सड़क से लगी इस महत्वपूर्ण भूमि पर 25 से अधिक कच्ची व टीन की दुकानें बन गई थी।

इससे अतिक्रमणकर्ता को करीब सवा लाख रुपए महीने की आय हो रही है। शिकायत पर राजस्व अमले ने मामले की जांच की। जांच में भूमि रोड के लिए पहले से अधिग्रहित होना पाया गया। इस कारण यहां बनाई दुकानें अतिक्रमण में पाई गई। इस पर शुक्रवार को जेसीबी से इन दुकानों को हटाने की कार्रवाई की गई।

सरपंच ने नाले पर किया था अतिक्रमण, हटाया

एसडीएम ने सिलावद के पास नाले पर सरपंच पखालिया रजला पिता छतरसिंह द्वारा 2 हजार वर्गफीट से अधिक भूमि पर बनाए जा रहे मकान को जेसीबी से तोड़ा गया। सरपंच द्वारा दी गई इस अनुमति से संबंधित पत्रों की जांच शुरू की है। पहले चरण की जांच में पखालिया के सरपंच रजला ने स्वयं ही नाले की भूमि पर अपना मकान बनाने की अनुमति बना ली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Encroachment was done by making 25 shops on 2 acres, removed from JCB


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nRlpuW

Share this

0 Comment to "2 एकड़ में 25 दुकानें बनाकर किया था अतिक्रमण, जेसीबी से हटवाया"

Post a Comment