पाॅलीटेक्निक कॉलेज में 2 साल बाद लगा राेजगार मेला, 750 का हुअा चयन

पॉलीटेक्निक कॉलेज में गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे से रोजगार मेले का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए। 850 बेरोजगारों ने पंजीयन कराया। इनमें से 750 का प्राथमिक रूप से चयन होने का दावा किया जा रहा है।

मेले में जिले और आसपास के क्षेत्रों से स्नातक, स्नातकोत्तर और विभिन्न तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवक-युवतियों ने रोजगार के लिए पंजीयन कराया। हरदा और आसपास के जिलों से विभिन्न कंपनियों के 9 प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए। रोजगार मेले में पॉलीटेक्निक के प्राचार्य विजय तिवारी ने कहा बेरोजगारों के लिए एक ही स्थान पर विभिन्न कंपनियों में अपनी योग्यता के अनुसार जाने के अवसर उपलब्ध होते हैं ऐसे अवसरों का जरूरतमंद युवक-युवतियों को लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा रोजगार के कम होते अवसरों के बीच हमें अपनी योग्यता को बढ़ाने की जरूरत है। जिला रोजगार अधिकारी लक्ष्मण सिलोटे ने युवतियों से कहा शिक्षा के साथ व्यावहारिक ज्ञान को भी महत्व दें। अनुभव कभी बेकार नहीं जाता। उन्होंने कहा कि अवसर कम मिलते हैं। अवसरों को अब तलाशना पड़ता है। इसके लिए युवतियों को जागरूक रहना चाहिए। उन्होंने सभी को सलाह दी कि वे जानकारी अपडेट रखें।

पॉलीटेक्निक कॉलेज के व्याख्याताओं ने तकनीकी शिक्षा का महत्व बताया और संस्थान में संचालित सीडीटीपी योजना और विभिन्न ब्रांच के जरिए 3 वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम की जानकारी दी। 2 साल बाद लगे रोजगार मेले में बड़ी संख्या में युवक-युवती शामिल हुए। इस संबंध में जिला रोजगार अधिकारी लक्ष्मण सिलोटे ने बताया वर्ष 2018 से बजट नहीं मिलने के कारण रोजगार मेलों का आयोजन नहीं हो पा रहा था। सरकार ने इस साल सभी जिलों को एक- एक लाख रुपए की राशि जारी की है। जिससे यह आयोजन हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KRBKRO

Share this

0 Comment to "पाॅलीटेक्निक कॉलेज में 2 साल बाद लगा राेजगार मेला, 750 का हुअा चयन"

Post a Comment