30 हजार के इनामी गुड्‌डा गुर्जर व पप्पू लोहिया को दबोचने के लिए पुलिस की जंगल सर्चिंग तेज

मुरैना, श्योपुर व शिवपुरी जिले में अपराध घटित कर चौथवसूली कर रहे 30 हजार के इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर व 10 हजार के रिवार्डी पप्पू लाेहिया गैंग को दबोचने के लिए पुलिस ने उनके शरणदाताओं पर शिकंजा कस दिया है। पुलिस की मुहिम सफल हुई तो दाेनों में से कोई एक गैंग का सफाया इस महीने के अंत तक हो सकता है।

डकैत गुड्‌डा गुर्जर गैंग की गिरफ्तारी के लिए आईजी चंबल जाेन ने 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। इस गैंग में पांच से छह लोग शामिल होना बताए जाते हैं। जिनमें से पांच के पास चोरी की बंदूकें हैं। मूलरूप से सुमावली इलाके का रहने वाला बदमाश गुड्‌डा गुर्जर का मूमेंट पहाड़गड़, गसवानी,चिलवानी, धोबिनी व मोहना इलाके के जंगलों में ज्यादा है। इस गैंग की विशेषता है कि गिरोह के लोग स्थानीय लोगों को साथ लेकर वारदात को अंजाम देते हैं जिससे अपराध घटित करने के बाद वह मौके से सुरक्षित भाग सकें। साथ ही गैंग के सदस्यों को रसद भी मिलती रहे। लोकल लोगों को विश्वास में लेने के कारण गुड्डा गुर्जर गैंग के आमद-रफत की सूचना पुलिस को आसानी से नहीं मिल पाती हैं।

डकैत गुड़्डा गुर्जर बड़े जमीनी विवादों को बंदूक की नोक पर दबाब बनाकर निपटाता है और उसके एवज में एक पार्टी से माेटी रकम ऐंठ लेता है। रंगदारी उसका मुख्य धंधा है। पुलिस ने डकैत पप्पू लोहिया गैंग की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जंगल सर्चिंग को बढ़ाया है। मवेशी चोरी के अपराधों में पप्पू लोहिया सबसे ज्यादा सामने आता है। पप्पू लोहिया उदवंतपुरा का रहने वाला होकर 10 हजार का ईनामी बदमाश है। पंचायतों के चुनाव में लोगों को वोट देने के लिए हड़काने के एवज में यह प्रत्याशियों से अच्छा पैसा वसूल करेगा। इसलिए पुलिस ने इसके शरणदाताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस अब शरणदाताओं के माध्यम से पप्पू लाेहिया को दबोचने की कार्रवाई में लगी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इनामी डकैत पप्पू गुर्जर की तलाश में जंगल सर्चिंग करती पहाड़गढ़ पुलिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39QIeL8

Share this

0 Comment to "30 हजार के इनामी गुड्‌डा गुर्जर व पप्पू लोहिया को दबोचने के लिए पुलिस की जंगल सर्चिंग तेज"

Post a Comment