जो छात्र पहले नहीं हो सके थे शामिल, उनकी ओपन बुक पैटर्न परीक्षा 8 दिसंबर से

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की सितंबर में हुई ओपन बुक पैर्टन परीक्षा में जो छात्र शामिल नहीं हो सके थे उनकी परीक्षा 8 दिसंबर से शुरू होगी। परीक्षा से वंचित छात्र अपने प्रवेश पत्र स्टूडेंट इंफार्मेशन सिस्टम (एसआईएस) से लोड कर सकेंगे। यह विशेष अवसर परीक्षा है। इसके बाद छूटे छात्रों के लिए परीक्षा नहीं होगी। परीक्षार्थियों को बीयू के टाइम टेबल के मुताबिक प्रश्नपत्र बीयू की वेबसाइट www.bubhopal.ac.in पर कक्षा और विषयवार लोड किए जाएंगे।

परीक्षार्थियों को 250 शब्द में प्रश्न का उत्तर लिखना होगा। सुबह सभी विषयों के पेपर लोड किए जाएंगे। इसके बाद छात्र इन्हें लोड कर घर पर ही उत्तर लिखेंगे। बीयू के अधिकारियों के मुताबिक परीक्षार्थी केवल नीले या काले रंग के बालपेन का प्रयोग करेंगे।

स्नातक अंतिम वर्ष व स्नातकोत्तर अंतिम सेेमेस्टर की परीक्षाएं 8 दिसंबर से होंगी। परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा। जाे बीयू के संग्रहण केंद्र में उत्तर पुस्तिका जमा नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें उपकुलसचिव (गोपनीय शाखा) बरकतउल्ला विवि, भोपाल के पते पर 15 दिसंबर तक स्पीड पोस्ट या रजिटर्ड डाक से भेजना होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39BD6uj

Share this

0 Comment to "जो छात्र पहले नहीं हो सके थे शामिल, उनकी ओपन बुक पैटर्न परीक्षा 8 दिसंबर से"

Post a Comment