80 हजार का इनामी डकैत बैजू पकड़ाया, गिरोह के सदस्यों की तलाश में पुलिस की जंगल में सर्चिंग जारी

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 80 हजार के इनामी डकैत बैजू गुर्जर को पकड़ लिया है। आईजी ग्वालियर रेंज अविनाश शर्मा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इनामी को पकड़ने की पुष्टि की है। हालांकि पुलिस ने आधिकारिक रूप से डकैत का नाम उजागर नहीं किया है। पुलिस ने बैजू द्वारा अपहरण किए गए राजस्थान के चरवाहे को भी मुक्त करा लिया है। बता दें कि बैजू गुर्जर गैंग ने मंगलवार को शिवपुरी के जंगलों से चरवाहे का अपहरण कर लिया था। उसने 10 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी थी। शिवपुरी पुलिस ने मामले में 12 घंटे में डकैत को पकड़ने में कामयाबी पाई है।

पुलिस के मुताबिक टीला सुनाज के जंगल में तड़के 4 बजे डकैत गिरोह को पुलिस ने घेर लिया। पहले तो गिरोह ने फायरिंग की। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, गिरोह भागने लगा। यही नहीं, अपहरण किए गए चरवाहे को छोड़कर गैंग के सदस्य भाग गए। हालांकि पुलिस ने निगरानी में लेकर घेराबंदी की। इस पर बैजू गुर्जर पुलिस के हाथ लग गया।

फिरौती की चिट्ठी के साथ एक को छोड़ा था

पिछले कुछ महीनों से ग्वालियर-चंबल अंचल के जंगल में सक्रिय 80 हजार रुपए के इनामी डकैत बैजू गुर्जर दहशत का दूसरा नाम बन चुका था। करीब एक महीने से जंगल में उसकी मूवमेंट कम हो गई थी, पर मंगलवार को उसने वारदात कर सनसनी फैल दी। मंगलवार को बैजू गैंग ने कोलारस थानाक्षेत्र स्थित टीला सुनाज के जंगल से चरवाहा 35 वर्षीय मुंशीराम रेबाड़ी पुत्र गेवाराम रेबाड़ी निवासी देवरी पाली राजस्थान और गनपत जाट निवासी धाकड़ खेड़ा नागौर को अगवा कर लिया था। बाद में एक को फिरौती की चिट्ठी के साथ छोड़ दिया था, जिसमें 10 लाख रुपए की मांग की थी।

12 घंटे में घेराबंदी कर डकैत पकड़ा

सूचना पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपह्रत किए गए युवक को छुड़ाने के लिए कोलारस थाना, सुरवाया थाना, खोड़ थाना, तेंदुआ थाना पुलिस और एंटी डकैत स्क्वाॅड की टीम को जंगल में सर्चिंग के लिए उतारा। बुधवार सुबह होते ही डकैत गिरोह के सदस्यों का पुलिस से सामना हो गया। डकैतों को देखकर पुलिस ने चेतावनी दी परंतु डकैतों ने पुलिस टीम पर फायर शुरू कर दी।

जवाब में पुलिस ने भी फायर किए। गिरोह के सदस्यों ने खुद को चारों ओर से घिरा पाकर अपह्रत चरवाहे को छोड़ा और जंगल में भाग गए। मुठभेड़ में पुलिस ने डकैत गिरोह के एक 80 हजार इनामी डकैत को पकड़ लिया है। 30 हजार राजस्थान और 50 हजार मध्य प्रदेश पुलिस उस पर इनाम घोषित किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डकैत गिरोह को पकड़ने के लिए जंगल में सर्चिंग जारी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JvryxX

Share this

0 Comment to "80 हजार का इनामी डकैत बैजू पकड़ाया, गिरोह के सदस्यों की तलाश में पुलिस की जंगल में सर्चिंग जारी"

Post a Comment