लाखों की लागत से निर्मित बस स्टैंड बना शोपीस, नहीं पहुंच रहे वाहन

नगर में आने वाली यात्री बसों के रूकने के लिए बनाया गया नवीन बस स्टैंड शोपीस बना हुआ है। यहां न तो बसें पहुंच रही है और न ही बस स्टैंड संचालन हो रहा है। नगर से आने-जाने वाली बसें थाने के पास स्थित तिराहे पर खड़ी होकर चली जाती है। जिससे यात्रियों को एक स्थान से बसें नहीं मिल पाती है।

नगर में आने-जाने वाली यात्री बसों के रुकने का कोई एक स्थान सुनिश्चित नहीं है। जिसको लेकर नगर पंचायत परिषद द्वारा करीब 10 वर्ष पूर्व नौगांव रोड पर प्राचीन छोटा बस स्टैंड पर नवीन बस स्टैंड का निर्माण कराया गया था। जिसमें सुलभ कंपलेक्स यात्री प्रतीक्षालय सहित सीसी रोड परिसर में सीसी का निर्माण कार्य कराया गया था, लेकिन लाखों रुपए की लागत से निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बावजूद भी आज तक इसका उपयोग नहीं किया गया।

साथ ही उपयोग न होने की वजह से रखरखाव न होने कारण जर्जर हालत में होता जा रहा है। बस स्टैंड पर बसें नहीं पहुंचने से छोटे दुकानदार भी परेशान है। अगर यहां बसें पहुंचती है तो व्यवसाय बढ़ेगा। दुकानों को भी इसका फायदा होगा, लेकिन नगर परिषद द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

बस स्टैंड का निरीक्षण कर पुलिस को पत्र करेंगे जारी: पलेरा नगर परिषद सीएमओ का चार्ज खरगापुर सीएमओ प्रभु दयाल पाठक को दिया गया था। इस संबंध में पलेरा प्रभारी सीएमओ पाठक कहना है कि अभी बस स्टैंड को देखा तो नहीं है।

अगर वहां पूर्ण रूप से बस स्टैंड तैयार है तो एक-दो दिन में बस स्टैंड निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी जाएगी। इसके बाद पुलिस को पत्र जारी करके मुख्य मार्ग पर खड़ी होने वाली बसों को हटवाकर बस स्टैंड पर खड़ी करवाई जाएगी।

अव्यवस्थित तरीके से खड़ी होती हैं बसें

यात्री बसें मुख्य मार्ग पर अव्यवस्थित तरीके से बीच सड़क पर खड़ी हो जाती है। कभी खरगापुर मार्ग पर तो कभी जतारा मार्ग पर तहसील तिराहा थाने के पास एक साथ दो-दो, तीन-तीन बसें खड़ी रहती है। जिससे मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति भी बनी रहती है। ऐसे में कई बार सड़क दुर्घटना में हुई है। जिस पर न नगर परिषद ध्यान दे रहा है और न ही बसों को व्यवस्थित कराया जा रहा है। बस स्टैंड पर नहीं पहुंचने से समस्या बन रही है। वहीं बसों की अव्यवस्था को लेकर प्रशासन व पुलिस भी सजग नहीं दिखाई दे रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JJapR2

Share this

0 Comment to "लाखों की लागत से निर्मित बस स्टैंड बना शोपीस, नहीं पहुंच रहे वाहन"

Post a Comment