शिवांगी और स्नेहा की "शिवतांडव’ की प्रस्तुति ने किया रोमांचित

पर्यटन नगरी के शिल्पग्राम में चल रहे छठवें खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव का बुधवार शाम समापन हो गया। स्थानीय एवं बाॅलीबुड फिल्म कलाकारों के शानदार नृत्य, अभिनय, हास्य कलाकारों की प्रस्तुतियों के साथ आयोजन का पर्दा गिरा।

महोत्सव की अंतिम शाम विशाल मुक्ताकाशी मंच पर क्षेत्र की नन्ही कलाकार शिवांगी और स्नेहा ने शानदार शास्त्रीय नृत्य पेश किया। नन्ही नृत्यांगना शिवांगी और स्नेहा की जोड़ी ने शिवतांडव नृत्य की रोमांचकारी प्रस्तुति दी। इनकी शिवतांडव प्रस्तुति पर एक पल को शिल्पग्राम के विशाल परिसर में मौजूद कलाप्रेमी रोमांचित हो गए। जब तक उनका शिव तांडव चलता रहा पूरा परिसर बिल्कुल शांत रहा। नृत्य की समाप्ति पर पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

परिकल्पना ग्रुप खजुराहो के कलाकारों ने भी देशी एवं बाॅलीबुड गीतों पर नृत्य पेश किए। हर्षिता सोनी, जान्हवी सोनी एवं कुमकुम सोनी ने बॉलीबुड नृत्य “चिकनी चमेली’’ पर नृत्य किया तो कला प्रेमियों ने जमकर तालियां बजाईं।

बुंदेलखंड के बधाई, नौरता, राई और बरेदी नृत्य की हुई प्रस्तुति
फिल्म महोत्सव की अंतिम दिन शिल्पग्राम में कला प्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कला प्रेमियों के सैलाब को देखते हुए आयोजक मंडल को शिल्पग्राम में फ़िल्म महोत्सव देखने के लिए जगह-जगह एलईडी लगाना पड़े। ताकि दर्शकों की भीड़ को नियंत्रण में रखा जा सके। आयोजन के अंतिम दिन शिल्पग्राम के मुक्ताकाशी मंच पर बुंदेलखंड के बधाई, नौरता, राई और बरेदी नृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी गईं। इसके साथ ही मुंबई से आए कलाकरों ने बाॅलीबुड नृत्य पेश कर धूम मचा दी। आकाशवाणी और दूरदर्शन की ख्याति प्राप्त कलाकार शकुंतला राजपूत ने अपने भजनों की मनमोहक प्रस्तुति दी। अंत में आयोजन के मुख्य सूत्रधार अभिनेता राजा बुंदेला ने सभी अतिथियों,कलाकारों और दर्शकों का आभार ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

मुस्ताक व शहजाद की जोड़ी ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया
मशहूर खलनायक अजीत के परिवार के और बॉलीबुड के हास्य कलाकार मोहम्मद शहजाद खान एवं मोहम्मद मुस्ताक खान ने अनेक फिल्मी डायलॉग पेश कर दर्शकों को खूब गुदगुदाया। इस जोड़ी की प्रस्तुति पर जमकर तालियां बजीं। फिल्म महोत्सव की अंतिम शाम मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल बोरा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मंच पर सभी अतिथियों, कलाकारों एवं परिसर में मौजूद दर्शकों ने 2 मिनट का मौन रखकर मोतीलाल बोरा की आत्मशांति के लिए ईश्वर से कामना की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
खजुराहो | शिव तांडव पेश करतीं कलाकार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Jhp1Yj

Share this

0 Comment to "शिवांगी और स्नेहा की "शिवतांडव’ की प्रस्तुति ने किया रोमांचित"

Post a Comment