परमिट लेने के बाद भी सप्लाई चालू कर दी मरम्मत कर रहे लाइनमैन की करंट से मौत

भांडेर अनुभाग के पंडोखर क्षेत्र में बिजली कंपनी के लाइन मैन की 11 केवी लाइन सुधारते वक्त अचानक सप्लाई चालू हो जाने पर करंट लगने से मौत हो गई। घटना गुरुवार देर शाम की बताई गई। जानकारी मिलने पर 108 भी मौके पर पहुंची और ऑक्सीजन लगाकर इलाज किया लेकिन लाइनमैन ने दम तोड़ दिया। हैरानी इस बात की भी है कि लाइनमैन परमिट लेकर बिजली लाइन सुधार रहा था। जांच का विषय है कि लाइनमैन ने शाम 5 बजे से ही परमिट ले रखा था तो फिर सप्लाई चालू किसने की।
जानकारी के अनुसार जितेंद्र उर्फ भोले (35) पुत्र उत्तम सिंह राजपूत निवासी सालोन बी पंडोखर पावर हाउस पर आउटसोर्स लाइनमैन के रूप में पदस्थ था। पिछले दिनों तेज आंधी और बारिश के चलते पंडोखर पावर हाउस के पुरादबोह 11 केवी फीडर से संबंधित बिजली के पाेल टूट गए थे। इसलिए आसपास के क्षेत्र में बिजली सप्लाई प्रभावित चल रही थी। गुरुवार को लाइन मैन जितेंद्र राजपूत ने शाम पांच बजे से परमिट ले लिया था और फिर कड़ूरा-तालगांव मौजे में खंबों पर चढ़कर काम कर रहा था। शाम साढ़े सात बजे किसी ने बिजली सप्लाई चालू कर दी जिससे खंबे पर काम कर रहे लाइनमैन जितेंद्र को करंट लग गया और वह नीचे गिरकर घायल हो गया।


जानकारी मिलने पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। पायलट संजय शर्मा और ईएमटी हरी सिंह धाकड़ ने मौके पर ही घायल लाइनमैन को एंबुलेंस के अंदर ऑक्सीजन लगाकर होश में लाने का प्रयास किया और फिर अस्पताल पहुंचाया लेकिन भांडेर अस्पताल में डॉ. डीएस सुमन ने लाइनमैन को मृत घोषित कर दिया। सेंवढ़ा डीई उमेश शर्मा ने बताया कि लाइनमैन परमिट लिए था। इसलिए जांच करा रहे हैं कि सप्लाई कहां से चालू हुई। दो-तीन दिन में जांच पूरी होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Even after getting the permit, supply started, the repairing lineman died of electric current


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NAX0t4

Share this

0 Comment to "परमिट लेने के बाद भी सप्लाई चालू कर दी मरम्मत कर रहे लाइनमैन की करंट से मौत"

Post a Comment