गलती से पिन लिखा एटीएम कार्ड सहेली के पास पहुंचा तो वह लालच में आई, निकाले 1.66 लाख

गलती से दस्तावेजों के साथ एक महिला का पिन लिखा एटीएम कार्ड सहेली के पास चला गया तो वह लालच में आ गई और उसने 21 बार में 1 लाख 66 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित महिला ने जब एटीएम बूथ के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो सहेली की यह चालबाजी पकड़ी गई। झांसी रोड थाना पुलिस ने आरोपी महिला पर एफआईआर दर्ज की है।

टीआई रमेश शाक्य के मुताबिक हरिशंकरपुरम स्थित चिनाव अपार्टमेंट में रहने वाली लक्ष्मी पत्नी मनीष गोयल प्राइवेट जॉब करती हैं। घर के पास रहने वाली हेमलता गिरी उनकी मित्र है। हेमलता शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश का काम भी करती है। हेमलता ने लक्ष्मी को म्यूचुअल फंड में निवेश पर अच्छे रिटर्न की जानकारी देकर निवेश के लिए तैयार कर लिया। लक्ष्मी ने 2 लाख रुपए और कुछ दस्तावेज हेमलता को दे दिए। इन दस्तावेजों में ही लक्ष्मी का डेबिट कार्ड हेमलता के पास चला गया। कार्ड पर ही गोपनीय पिन भी लिखा हुआ था। इसे देखकर हेमलता के मन में लालच आ गया और उसने लक्ष्मी के खाते से रुपए निकालना शुरू कर दिया। लक्ष्मी ने 21 बार में 1.66 लाख रुपए निकाले।

हेमलता को पता तब लगा जब वह बैंक पहुंची। यहां से पता लगा कि उनके रुपए हरिशंकरपुरम स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से निकाले गए हैं। बैंक प्रबंधन की मदद से उन्होंने एटीएम के सीसीटीवी फुटेज निकाल लिए। फुटेज में सहेली हेमलता ही रुपए निकालते दिखी। इस पर लक्ष्मी ने हेमलता से संपर्क किया तो उसने रुपए निकालने की बात स्वीकार कर ली और कहा कि वह रुपए लौटा देगी। उसने पुलिस में शिकायत करने से भी रोक लिया, लेकिन बार-बार टोकने पर भी जब हेमलता ने रुपए नहीं लौटाए तो लक्ष्मी ने झांसी रोड थाने में शिकायत की। इस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ci5zH4

Share this

0 Comment to "गलती से पिन लिखा एटीएम कार्ड सहेली के पास पहुंचा तो वह लालच में आई, निकाले 1.66 लाख"

Post a Comment