पुलिस को बताए मानव तस्करी में उपयोग होने वाले नए तरीके, ताकि रोक लगा सके

पुलिस प्रशिक्षण शाला में मानव तस्करी के समन्वय में नवीनतम कानूनी संशोधन तथा मानव तस्करी की न्यायालयीन प्रक्रिया विषय पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया।
वेबीनार में विशेषज्ञों ने पुलिस अधिकारियों को मानव तस्करी अपराध में उपयोग होने वाले नए तरीकों की जानकारी दी गई ताकि पुलिस इन अपराधों पर सख्ती से रोक लगा सके। अपर जिला न्यायाधीश आशीष श्रीवास्तव ने मानव तस्करी अपराध में न्यायालय में स्वीकार्य साक्ष्यों पर व्याख्यान दिया।
स्टेट लॉ कॉलेज भोपाल के डॉ. जितेन्द्र गुप्ता ने बताया कि मानव तस्करी के अपराध से समाज पर गंभीर प्रभाव पड रहा है। डीन लॉ कॉलेज भोपाल मोना पुरोहित ने मानव तस्करी के अपराध को करने के नये तरीको के बारे में बताया।
अधिवक्ता राजीव कुमार ने इस तरह के अपराधों में पुलिस विवेचना की कमियों की जानकारी दी। जिनका लाभ लेकर अभियुक्त रिहा हो जाते हैं। एडीपीओ अभिषेक बुन्देला ने नए संशोधन की जानकारी दी। न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी बीना अभिलाष जैन बताया कि न्यायालयीन साक्ष्य की प्रक्रिया में पुलिस अधिकारियों को किस प्रकार साक्ष्य न्यायालय के समक्ष रखना है। समापन में विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण अरूणा मोहन राव, पुलिस अधीक्षक पीटीएस राजीव मिश्रा, शैलेन्द्र मार्टिन, अफरोज खान निरीक्षक, अमित गौतम उप निरीक्षक, दिनेश साहू उप निरीक्षक मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31vAgBm

Share this

0 Comment to "पुलिस को बताए मानव तस्करी में उपयोग होने वाले नए तरीके, ताकि रोक लगा सके"

Post a Comment