‘फिर आया शहर में बीमारियों का मौसम, अभी लोग कोरोना से परेशान हैं, संक्रामक रोग उपजे तो स्थिति होगी भयावह’

शहर में फैलने वाली संक्रामक बीमारियों को लेकर दो साल पहले दायर जनहित याचिका पर मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से आरोप लगाया गया कि बीमारियों का मौसम फिर से आ चुका है। अभी लोग कोरोना नामक महामारी से परेशान हैं और यदि एक बार फिर से संक्रामक बीमारियों ने अपने पैर पसारे तो स्थिति काफी भयावह हो जाएगी। इन आरोपों को संजीदगी से लेते हुए चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ ने नगर निगम को मौजूदा स्थिति के फोटोग्राफ्स व रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देकर सुनवाई 9 सितंबर तक के लिए मुल्तवी कर दी।
वर्ष 2018 में शहर में डेंगू, चिकनगुनिया जैसी बीमारियाँ फैलने के खिलाफ सौरभ शर्मा की ओर से यह मामला दायर किया गया था। मंगलवार को सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता आदित्य संघी व नगर निगम की ओर से अधिवक्ता सिद्धार्थ शर्मा हाजिर हुए।

सीवर लाइन मामले पर सुनवाई टली
शहर में चल रहे सीवर लाइन के काम से संबंधित दो मामलों पर सुनवाई 9 सितंबर को होगी। मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पेश किए गए जवाब की प्रतियाँ अदालत मित्र अधिवक्ता अनूप नायर, याचिकाकर्ता सौरभ शर्मा के अधिवक्ता आदित्य संघी को प्रदान करने के निर्देश सीजे की अध्यक्षता वाली युगलपीठ ने अतिरिक्त महाधिवक्ता आरके वर्मा को दिए।
आईटी पार्क संबंधी
मामले में सुनवाई 9 को
इसी तरह बरगी हिल्स के पास आईटी पार्क के लिए जमीन के आवंटन को चुनौती देने वाली नयागाँव को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी के चेयरमैन रजत भार्गव की जनहित याचिका पर सुनवाई 9 सितंबर तक के लिए मुल्तवी कर दी गई।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31OPjHP

Share this

0 Comment to "‘फिर आया शहर में बीमारियों का मौसम, अभी लोग कोरोना से परेशान हैं, संक्रामक रोग उपजे तो स्थिति होगी भयावह’"

Post a Comment