मैनिट में पिछले साल अधिकतम पैकेज 47 रुपए लाख था, इस बार घटकर 27 लाख रह गया

कोरोना का प्रभाव जॉब प्लेसमेंट पर भी पड़ा है। इस बार मैनिट में माइक्रोसॉफ्ट, लुईस, सर्विस नाऊ, जमेटो, फ्लिपकार्ट, सेमसंग, नोकिया जैसी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए नहीं आई हैं। वहीं 1200 में से 222 स्टूडेंट्स ही कंपनियों में प्लेसमेंट हो पाए हैं। इसमें पीपीओ (प्री-प्लेसमेंट ऑफर) पर प्लेस्ड स्टूडेंट भी शामिल हैं। इस बार अब तक अधिकतम 27 लाख सालाना पैकेज रहा है। जबकि पिछले साल का अधिकतम पैकेज 47 लाख था। वहीं जो कंपनियां पिछले साल तक 10 छात्र को जॉब ऑफर करती थीं, वह इस बार 2 से 3 छात्र को ही चयन कर रहीं हैं।

पिछले साल 650 प्लेसमेंट हुए थे
मैनिट में अब तक करीब 50 कंपनियां ही आ सकी हैं। जिन्होंने 222 स्टूडेंट्स का चयन वर्चुअल प्लेसमेंट एक्टिवटी के माध्यम से किया है। पिछले साल अब तक 650 से अधिक स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है।

छात्रों को सलाह- अभी अवसर पर ध्यान दें, पैकेज पर नहीं
ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर प्रो. अरुणा सक्सेना का कहना है कि कोरोना का बहुत असर हुआ है। इस बार प्लेसमेंट 25 प्रतिशत तक भी नहीं पहुंच सका है। इसकी वजह यह है कि बड़ी कंपनियाें ने प्लेसमेंट गतिविधियां रोक रखी हैं। ऐसा सिर्फ मैनिट के मामले में नहीं है। अन्य इंस्टीट्यूट में भी कंपनियां नहीं पहुंच रही हैं। छात्रों को सही सलाह दे रहे हैं, उन्हें वर्तमान में न्यूनतम पैकेज पर भी जॉब मिल रही है तो उस अवसर को नहीं छोड़ें। कंपनियों के एचआर मैनेजर से लगातार संपर्क किया जा रहा है। अभी तक जो कंपनियां नहीं आई हैं उनसे मार्च तक आने की उम्मीद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैनिट (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ozQymS

Share this

0 Comment to "मैनिट में पिछले साल अधिकतम पैकेज 47 रुपए लाख था, इस बार घटकर 27 लाख रह गया"

Post a Comment