अनुपस्थित ग्रामसेवक निलंबित, रिश्वत के 4 हजार वापस कराए

कलेक्टर जिले ने सुदूर अंचल स्थित गौरिहार तहसील में ग्रामवासियों के बीच पहुंचे और चौपाल के जरिए लोगों की समस्याएं सुनकर शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीणों से शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की अपील भी की। यहां विभागीय अधिकारियों द्वारा उपस्थित लोगों को हितग्राहीमूलक योजनाओं के बारे में बताया गया।

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने ग्राम पंचायत बरहा और चुरयारी में चाैपाल के दौरान बारी-बारी से ग्रामवासियों की लंबित समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समस्या निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणजनों की दैनिक जीवन और रोजमर्रा के कार्य से संबंधित दिक्कतों का विभागीय अधिकारी समय सीमा में निराकरण कराएं।

उन्होंने मैदानी कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अनिवार्य रूप से मुख्यालय पर रहकर कार्य संपादित करें। कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामसेवक आशाराम रैकवार को सूचना के बाद भी अनुपस्थित रहने पर निलंबित कर दिया। ग्रामवासियों द्वारा एएनएम के मुख्यालय पर नहीं रहने की शिकायत पर उन्होंने एएनएम को नियमित यहां रहकर दायित्व निर्वहन के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एक प्रकरण में हितग्राही रामकुमार के खेत नापने के एवज में पटवारी द्वारा बतौर रिश्वत लिए गए 4 हजार रुपए भी वापस करवाए। उन्होंने कैंसर पीड़ित महेंद्र सिंह के केसीसी कार्ड नहीं बन पाने पर सहकारी समिति के प्रबंधक से चौपाल के दौरान ही किसान क्रेडिट कार्ड बनवाकर दिलवाया। चाैपाल के दौरान ग्रामवासी मुख्य रूप से खसरा-खतौनी, नामांकन, बंटवारा, बिजली बिल, आयुष्मान कार्ड, पानी और सिंचाई के लाभ के लिए चौपाल में मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छतरपुर| कलेक्टर ने चाैपाल लगाकर सुनी समस्याएं। इस दौरान एक ग्रामीण ने बात करते कलेक्टर।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nRdhdV

Share this

0 Comment to "अनुपस्थित ग्रामसेवक निलंबित, रिश्वत के 4 हजार वापस कराए"

Post a Comment