हाईवे किनारे सरकारी भूमि पर जेसीबी से ताेड़े पक्के अतिक्रमण

शुक्रवार को हाईवे किनारे का अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की गई। इसमें पॉलीटेक्निक काॅलेज के पास रखी गुमटियां को हटाया। वहीं पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से तोड़ा गया। शहर में कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया। इंदौर रोड पर कार्रवाई के बाद अन्य स्थानों पर भी अतिक्रमण तोड़ने को लेकर लोगों में चर्चा होती रही।
शुक्रवार करीब 11 बजे नगर पालिका का अमला ट्रैक्टर-टॉली, उड़नदस्ते, जेसीबी व कर्मचारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास पहुंचे। करीब आधे घंटे के इंतजार के बाद बड़वाह से एसडीएम प्रवीण फूलपगारे, तहसीलदार सुखदेव डाबर, सीएमओ एमआर निंगवाल, टीआई ललित डागूर, नायब तहसीलदार कृष्णा पटेल पहुंचे। उनके निर्देशन में अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। इस दाैरान गुमटियों में लोगों का सामान रखा हुआ था। इस पर लोगों ने सामान निकालने की गुजारिश की। अफसरों ने सभी दुकानदारों को दो घंटे में सामान खाली कर दुकानों को हटाने की हिदायत दी। उसी स्थान पर पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से तोड़ा गया। इसके बाद अमला पशु बाजार के आसपास के अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंचा। यहां पर कुछ लोगों ने पहले से अतिक्रमण हटाकर रख लिया था। वहीं कुछ लोगों का समान होने के कारण उन्हें भी दो घंटे में सामान हटाने का समय दिया।
नगर पालिका ने शहर में अतिक्रमण हटाने की अचानक की गई कार्रवाई के कारण लोगों को दुकानों से सामान निकालने का समय नहीं मिला। इसके लिए प्रशासन को अतिक्रमण हटाने के पहले लोगों को सामान खाली करने का समय दिया गया। लोगों ने बताया नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के पहले नोटिस नहीं दिया। इससे हम अपना सामान नहीं हटा पाए। अगर नगर पालिका कार्रवाई की जानकारी देती तो समस्या नहीं आती। अफसरों के अनुसार शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए पहले से ही मुनादी की जा चुकी है। कल दिनभर अतिक्रमण हटाने का अनाउंसमेंट नगर पालिका ने किया था। इसके बाद भी सामान नहीं हटाया तो इसमें प्रशासन की कोई गलती नहीं है।

सामान लेकर सड़क किनारे बैठे रहे लोग
पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास व पशु बाजार के पास कई लोगों ने रोड किनारे झोपड़ियां बनाकर परिवार के साथ निवास कर रहे थे लेकिन शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होने से सभी लोग बेसहारा हो गए। कार्रवाई में उनका सामान घर के बाहर रख दिया। इससे वह हाईवे किनारे ही सामान लेकर बैठे रहे। शाम तक उन्होंने अन्य स्थान पर सामान रखकर रात गुजारने की मशक्कत की।
आगे भी जारी रहेगी मुहिम
तहसीलदार सुखदेव डाबर ने बताया शासन के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है। इसमें शासकीय जमीन पर किए अतिक्रमण व मुख्य मार्ग सहित अन्य स्थानों पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। लोगों को असुविधा न हो इसके पहले ही स्वयं ही अतिक्रमण हटा ले ताकि कार्रवाई में किसी का नुकसान न हो। शहर में नगर पालिका ने कई स्थानों पर अतिक्रमण को चिहिंत किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Heavy encroachment from JCB on government land along highway


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lN1QCm

Share this

0 Comment to "हाईवे किनारे सरकारी भूमि पर जेसीबी से ताेड़े पक्के अतिक्रमण"

Post a Comment