3 बार भारी वाहन फंसे, बार-बार फूट रही पेयजल लाइन

महेश्वर मार्ग पर सड़क किनारे बड़ा गड्‌ढा हो गया है। जो वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। इसके कारण भारी वाहनों व दो पहिया वाहन चालकों की दुर्घटना होने का डर बना रहता है। दूसरी ओर पेयजल लाइन फूटने के कारण घरों को जल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। लोगों ने बताया सीवरेज ठेकेदार की गलती का खामियाजा राहगीरों व रहवासियों को भुगतना पड़ रहा है। नपा न सीवरेज ठेकेदार से ठीक से काम करा पा रही है न ही पेयजल लाइन को जल्द दुरुस्त करने में तेजी दिखा रही है।
रहवासियों ने बताया करीब एक माह पूर्व सीवरेज लाइन डालने वाले ठेकेदार ने सड़क के किनारे लाइन खोदकर पाइप डाला था। इस दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। ठीक तरीके से लाइन नहीं जोड़ी। उसके ऊपर से उसने केवल मिट्टी डालकर खानापूर्ति कर दी। जो एक व्यस्ततम मार्ग पर बड़ी लापरवाही है। जबकि कायदे से ठेकेदार द्वारा गड्‌ढे में मिट्टी को अच्छी तरह से उसे पूर्ण रूप से समतल करना था। गड्‌ढे से लेकर नूतन स्कूल तक इसी तरह सड़क किनारे के मार्ग को खोदकर केवल मुरम डालकर उसे छोड़ दिया। उस मिट्‌टी को न तो उसे दबाया गया न जमीन को समतल किया। पैदल चलने वाले व वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इसके साथ ही गड्‌ढे में अब तक तीन बार भारी वाहन फंस चुके हैं। तीन बार पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त भी हुई। उधर नपा भी केवल पेयजल लाइन को दुरुस्त करने के बजाय गड्‌ढे को मिटटी से भरकर छोड़ देती है। जब तक गड्‌ढे में व्यवस्थित मिट्टी डालकर उसे दुरुस्त नहीं किया जाता। बार-बार लाइन फूटेगी। नपा इंजीनियर राहुल चौहान ने बताया शुक्रवार को ही लाइन दुरुस्त करने के लिए गड्‌ढा किया गया था। दूसरी साइट पर काम होने के कारण शनिवार को काम नहीं हुआ लेकिन रविवार को लाइन दुरुस्त कर गड्ढा भर दिया जाएगा।
रात में निकलते हैं भारी वाहन, हादसे का डर
बड़वाह-महेश्वर मार्ग पर वाहनों की रेलमपेल रहती है। कई बार जाम की स्थिति रहती है। गड्‌ढे के कारण भी यहां से वाहन धीरे-धीरे निकल रहे हैं तो कई बार दो पहिया वाहन चालकों को इस मार्ग व पटरी से गिरने की संभावना रहती है। मार्ग पर रात में भारी वाहन भी तेजी से निकलते हैं। क्षेत्र के लोगों ने बताया गड्‌ढे व उबड़खाबड़ पटरियों के कारण कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसकी जिम्मेदारी ठेकेदार व नपा की रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 heavy vehicles stranded, drinking water line bursting repeatedly


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ggt573

Share this

0 Comment to "3 बार भारी वाहन फंसे, बार-बार फूट रही पेयजल लाइन"

Post a Comment