कोरोना से 22 वीं मौत, बड़ा बाजार निवासी कपड़ा व्यापारी ने इलाज के दौरान भोपाल में तोड़ा दम

भोपाल के चिरायु अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को चकराघाट वार्ड बड़ा बाजार निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इनकी कटरा में कपड़े की दुकान है। मृतक 7 जून को सर्दी और बुखार के चलते टीबी अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां हुई सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके बाद 9 जून को उन्हें बीएमसी शिफ्ट किया गया। बीएमसी के आईसीयू वार्ड में इनका 4 दिन तक इलाज चला और 13 जून को उन्हें भोपाल रैफर कर दिया। भोपाल में चिरायु अस्पताल में 20 दिन तक चले इलाज के बाद गुरुवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मृतक का अंतिम संस्कार भोपाल में ही किया गया। बताया जा रहा है कि मृतक के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा व बेटी है। सागर में कोरोना से यह मौत का 22 वां मामला है।
जानकारी के अनुसार मृतक जब बीएमसी में भर्ती थे, तब उनके 31 वर्षीय पुत्र डॉक्टरों से बार-बार रैफर करने की गुहार लगा रहे थे। इसी दौरान एक एम्बुलेंस चालकों से बहस करते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ है। वहीं डॉक्टर की देरी के कारण एक बार रैफर टला भी। जिस पर इंचार्ज को नोटिस भी दिया गया था। इसके दो दिन 13 जून को उन्हें भोपाल रैफर करने की प्रक्रिया पूरी की गई। वहीं अब तक मृतक के बेटे व बेटी की सैंपलिंंग करना तो दूर उन्हें क्वारेंटाइन तक नहीं किया गया।

शिक्षक का बेटा और इंजीनियरिंग छात्रा समेत 11 नए केस

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से गुरुवार को 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें 3 बाघराज वार्ड और 2-2 संक्रमित गोपालगंज और रामपुरा वार्ड में मिले हैं। वहीं बीना, गुरुगोविंद सिंह वार्ड, सिविल लाइन और भगवानगंज में एक-एक पॉजिटिव मरीज
मिले हैं। 11 नए संक्रमितों को मिलाकर सागर का आंकड़ा 397 पर पहुंच गया है।


जानकारी के अनुसार रामपुरा वार्ड निवासी 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। परिवार में पहले इनके शिक्षक पिता और फिर चाचा कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। गुरुगोविंद सिंह वार्ड निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के कार्यालय में पदस्थ थे। इनके परिवार में तीन दिन पहले पॉजिटिव मरीज मिला है, जिससे इनके संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं बीना के वीर सवरकर वार्ड में 34 वर्षीय पुरुष और गोपालगंज निवासी 45 वर्षीय पुरुष और 30 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिलीं हैं। महिला के पूर्व में पॉजिटिव मिले परिवार के सदस्य से संक्रमित होने की आंशका है।

बाघराज वार्ड में 3 पॉजिटिव मिले, सिविल लाइन में छात्रा भी संक्रमित

वहीं बाघराज वार्ड में तीन पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक पूर्व में पॉजिटिव मिले मरीज की 32 वर्षीय पत्नी हैं। वहीं दूसरे 42 वर्षीय पुरुष और तीसरी 32 वर्षीय महिला हैं। इनके अलावा सिविल लाइन की इंद्रा कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय इंजीनियरिंग की छात्रा भी पॉजिटिव मिलीं। जो कि मैसूर से लौटीं हैं। इनके परिवार में दो दिन पहले ही एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। वहीं रेलवे स्टेशन के सामने भगवानगंज निवासी 33 वर्षीय पुरुष भी पॉजिटिव मिले हैं। सभी मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें बीएमसी में शिफ्ट कर दिया गया है।

जिला अस्पताल में भर्ती मरीज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

जिला अस्पताल में भर्ती 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। युवक को सांस लेने में तकलीफ थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने जिला अस्पताल की ही ट्रू नॉट मशीन से मरीज की जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद कंफर्मेशन के लिए सैंपल बीएमसी भेजा गया था, जहां मरीज के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
22nd death from Corona, Bada Bazaar resident textile businessman dies in Bhopal during treatment


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CWLeam

Share this

0 Comment to "कोरोना से 22 वीं मौत, बड़ा बाजार निवासी कपड़ा व्यापारी ने इलाज के दौरान भोपाल में तोड़ा दम"

Post a Comment