41 दिन से हर रोज मिल रहे मरीज, फिर 9 पॉजिटिव मिले

लंबे समय से हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। पिछले 41 दिनों में एक भी ऐसा दिन नहीं था, जब कोरोना के मरीज ना मिले हों। बुधवार को भी 9 पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिन्हें मिलाकर अब संक्रमितों की संख्या 162 पर पहुंच गई है। बुधवार को सीहोर के गंज से 2 तथा रानी मोहल्ला एवं इंदिरा कॉलोनी से 1-1, इछावर के वार्ड नंबर 5 एवं नसरुल्लागंज से 1-1 व्यक्ति तथा बुदनी के अदालत कॉलोनी से 2 लोग, श्यामपुर से 1 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना से 17 की मौत हो चुकी है।
ऐसा कोई भी दिन नहीं, जब नहीं मिला हो मरीज
अब कोई ऐसा दिन नहीं है जब जिले में कोरोना का कोई मरीज ना मिला हो। 9 जुलाई के दिन जरूर जिले में एक भी मरीज नहीं मिला था। जबकि इसके बाद से लगातार मरीज मिलते जा रहे हैं। यही कारण है कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
5 को किया डिस्जार्च
बुधवार को पांच लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें से सभी स्थानीय सीहोर के हैं। जिले में अब तक स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए लोगों की संख्या 340 है।
पॉजिटिव की कुल संख्या पहुंची 519 पर
जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 519 है जिसमें से 340 ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। वर्तमान में 162 पॉजीटिव लोगों का इलाज चल रहा है। जिले से अब तक कुल 7123 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 5794 की रिपोर्ट अब तक निगेटिव प्राप्त हुई है। कुल 768 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

156 के लिए सैंपल
बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अमले ने 156 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। सीहोर शहरी क्षेत्र से आज 54, श्यामपुर के 30, आष्टा से 28, इछावर के 26, नसरूल्लागंज के 13 एवं बुदनी के 5 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। बुधवार को पॉजिटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित सभी पुराने एरिया में भी स्वास्थ्य टीमों ने स्वास्थ्य सर्वे किया। वहीं संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो टीम लगाई गई हैं। सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है। इसी तरह स्वास्थ्य सर्वे दल में एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ykx0rU

Share this

0 Comment to "41 दिन से हर रोज मिल रहे मरीज, फिर 9 पॉजिटिव मिले"

Post a Comment